Move to Jagran APP

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन पर जल्द कब्जा लेगा एडीए

एडीए की टीम ने मंगलवार को शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 02:40 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:40 AM (IST)
ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन पर जल्द कब्जा लेगा एडीए
ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन पर जल्द कब्जा लेगा एडीए

सुरजीत पुंढीर, अलीगढ़ : ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर एडीए ने कार्रवाई तेज कर दी है। उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की ओर से तत्काल चिह्नित जमीन को कब्जे में लेने के निर्देश दिए गए हैं। ओएसडी आलोक गुप्ता को इस कार्रवाई में लगाया गया है। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल वह किसानों से जमीनों को कब्जा मुक्त कराकर समतलीकरण का काम करें। चारो तरफ से भूमि का चिह्नित कर लिया जाए। जिन किसानों द्वारा बैनामे के बाद भी खेती की जा रही है। उन्हें भी खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। एडीए के प्रभारी सचिव अर्जुन सिंह तोमर की ओर से भी एसडीएम कोल को पत्र लिखा गया है। इसमें टीपी नगर के लिए खरीद जमीन में से आबादी के रूप में बेची जा रही जमीन के मामलों में कार्रवाई की मांग की। प्रभारी सचिव ने बताया कि उनकी जानकारी में आया है कि टीपी नगर की जमीन के जिन किसानों ने बैनामे किए गए है। वहीं किसान अब आसपास की जमीन को बिना घोषित कराए आबादी के रूप में बेच रहे हैं। यह पूरी तरह से नियमों के खिलाफ है।

loksabha election banner

..........

एडीए में सुबह 10 से शाम

पांच बजे तक जन सुनवाई

एडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कार्यभार संभालते ही तल्ख तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। अब वे सुबह 10 से शाम पांच बजे तक प्राधिकरण कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करेंगे। बुधवार से ही यह आदेश लागू कर दिया गया है। अब तक सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक ही जन सुनवाई होती थी। उपाध्यक्ष ने बताया कि अधिक से अधिक समस्याओं के निस्तारण के लिए जन सुनवाई का समय बढ़ाया गया है।

.......

एडीए की टीम ने सिविल लाइन में सील किए तीन अवैध निर्माण

एडीए की टीम ने मंगलवार को शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया। तीन भवनों को सील किया। इनमें एक चार मंजिला फ्लैट का अपार्टमेंट भी है। नक्शे के खिलाफ निर्माण करने पर यह कार्रवाई हुई है। एडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह ने बताया कि के अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया के नेतृत्व में टीम अनूपशहर रोड पर कबीर नगर कॉलोनी में पहुंची। यहां महरुद्दीन की नक्शे के खिलाफ बनी तीन दुकानों को सील कर दिया। फिर ग्रेटर आजाद एनक्लेव जमालपुर माफी शिवली बाग रोड पर अनवर अहमद सिद्दीकी के 864 वर्ग मीटर नक्शे के खिलाफ बने भूतल व चार मंजिल फ्लैटों को सील किया। चौराहा बाग कॉलोनी में भी 438 वर्गमीटर क्षेत्र में बने असफिया फारुख के भूतल व चार मंजिल फ्लैटों का निर्माण सील किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.