अलीगढ़ (जेएनएन)।  एटीएम से रुपये उड़ाने वाले बदमाशों को पकडऩे गए थाना टप्पल के दारोगा की जान पर बन आई। थाने के ही सामने बदमाशों ने पहले कार चढ़ाने का प्रयास किया। किसी तरह बचकर कार से लटके दारोगा को बदमाश पांच किलो मीटर तक खींचते ले गए। पशु आगे आने पर कार की रफ्तार कम हुई तो दारोगा ने कार छोड़ी, लेकिन पीछा कर रहे  पुलिस दल ने घेराबंदी कर कार चालक को दबोच लिया। इसका साथी भाग जाने में सफल रहा। पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

घटना सुबह करीब 11.30 की है। एसपी देहात मणिलाल पाटीदार ने बताया कि एटीएम से रुपये उड़ाने वाले गिरोह के बदमाशों के आने की सूचना पर दारोगा जितेंद्र सिंह तेवतिया थाने के सामने वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच टप्पल की ओर से आ रही एक संदिग्ध रिटिज कार को रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन चालक ने कार रोकने की बजाए सीधे उसे दारोगा के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। किसी तरह दारोगा ने अपने को संभाला और कार के बोनेट का एक हिस्सा पकड़ लिया। यह देख बदमाशों ने कार दौड़ा दी। चेकिंग कर रहे अन्य पुलिस कर्मियों ने इसका पीछा करना शुरू कर दिया और पांच किलो मीटर दूर जाकर घेराबंदी की। कार जब्त कर ली गई है। पकड़े गए चालक ने अपना नाम युसुफ पुत्र नजीब निवासी नूरपुर, टप्पल बताया है। आरोपित के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इससे पूछताछ की जा रही है।

आगरा में है मामला दर्ज

एसपी देहात ने बताया कि आरोपित युसुफ भोले-भाले लोगों को झांसे में फंसाकर एटीएम की मदद से रुपये उड़ाने वाले गिरोह का सदस्य है। आरोपित के खिलाफ पूर्व में आगरा में एक मुकदमा दर्ज है। अभी अन्य थानों में उसका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। मौके से भागे बदमाश  व गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

दारोगा के अपहरण की अफवाह

बदमाश दारोगा को पांच किलो मीटर दूर तक खींचते ले गए। इस दौरान क्षेत्र में दारोगा के अपहरण की अफवाह फैल गई। अधिकारियों के भी होश उड़ गए, लेकिन दारोगा के लौटने पर राहत मिली, जिसको चोटें आई हैं और कपड़े भी फट गए हैं।

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस