Move to Jagran APP

अलीगढ़ के शहर मुफ़ती बोले, बकरीद पर कहीं भी भीड़ इकट्ठी न हो

शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने अपील की है कि बकरीद पर किसी भी स्थान पर भीड़ एकत्रित न की जाए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 06:50 AM (IST)
अलीगढ़ के शहर मुफ़ती बोले, बकरीद पर कहीं भी भीड़ इकट्ठी न हो
अलीगढ़ के शहर मुफ़ती बोले, बकरीद पर कहीं भी भीड़ इकट्ठी न हो

अलीगढ़ जेएनएन : शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने अपील की है कि बकरीद पर किसी भी स्थान पर भीड़ एकत्रित न की जाए। मस्जिद में मौलवी पांच लोगों के साथ ही नमाज अदा कराएं। बाकी सभी अपने घरों पर नमाज पढ़ें। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह बहुत जरूरी है। 

loksabha election banner

कुर्बानी खुले में न करें

शहर मुफ्ती ने अपनी ओर से नमाजी व मुस्लिम समुदाय को जारी संदेश में कहा गया है कि कुर्बानी खुले में न करें। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। कुर्बानी के बाद जानवरों के मलबे को जमीन में दफन कर दें। कुर्बानी के एक हिस्सा का मीट मस्जिद में भी दान किया जाता है। उपहार स्वरूप दिए जाने वाले मीट को ढककर ही दें। कुर्बानी वाले जानवरों की खाल बोरी में रखें। अगले दो दिन बाद रक्षाबंधन है, इसलिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। 


खरीदारी से बाजार चमक गया

बकरीद के लिए खरीदारी से बाजार चमक गया। लोग परिवार के साथ खरीदारी के लिए निकले। कोरोना संक्रमण के लगातार बढऩे के बाद भी सतर्कता नहीं दिखी। फुल कलर में कुर्ता पाजामा युवा वर्ग ने खरीदे। उपहार स्वरूप दिए जाने वाले रेडीमेड गारमेंट््स की भी खरीदारी की गई। 

कुर्ता पाजामा बने पसंद

रेलवे रोड, ऊपरकोट बाजार में सिवइयों खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ दिखी। शाहजमाल से आईं मुमताज बच्चों के लिए कुर्ता पाजामा पसंद कर रही थीं। उनका कहना था कि बच्चों की खुशियों के लिए वेखरीदारी करने आई हैं। फुल कलर में कुर्ता पसंद किया है। अकील अहमद ने कहा कि भीड़ से बचने के लिए वे सेंटर प्वॉइंट पर आए हैं। रेडीमेड कपड़े खरीदे हैं। त्योहारी सीजन में खरीदारी के लिए दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सबसे अधिक भीड़ इस समय राखी की दुकानों पर है। तरह-तरह की सजीं राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। इस बार बाजार से चाइना की राखियों से दुकानदारों ने भी दूरी बना रखी है। दो दिन के लॉकडाउन को देखते हुए त्योहारी खरीदारी के लिए ग्राहकों के पास केवल दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बुधवार को बाजारों में खूब भीड़ रही। सुबह से ही ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच गए थे। राखियों के दुकानदारों ने तख्त आदि डालकर तरह-तरह की राखियां सजा रखी हैं। सबसे अधिक मांग जर्किंन वाली राखियों की है। चांदी की राखियां भी कुछ दुकानों पर उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.