Move to Jagran APP

अलीगढ़ में डिफेंस कारिडोर के बाद अब क्वार्सी में बनेगा आईटी पार्क, शासन से लगी मुहर Aligarh news

मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही अलीगढ़ में डिफेंस कारिडोर के बाद आईटी पार्क विकसित होगा। प्रशासन ने पिछले दिनों क्वार्सी क्षेत्र में आठ हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजा था। अब इस पर मुहर लगा दी गई है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 02:26 PM (IST)
अलीगढ़ में डिफेंस कारिडोर के बाद अब क्वार्सी में बनेगा आईटी पार्क, शासन से लगी मुहर Aligarh news
जल्द ही अलीगढ़ में डिफेंस कारिडोर के बाद आईटी पार्क विकसित होगा।

अलीगढ़, जेएनएन : मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही अलीगढ़ में डिफेंस कारिडोर के बाद आईटी पार्क विकसित होगा। प्रशासन ने पिछले दिनों क्वार्सी क्षेत्र में आठ हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजा था। अब इस पर मुहर लगा दी गई है। बरौली विधायक दलवीर सिंह ने भी इसके लिए शासन में पत्र भेजा था। इसी के आधार पर अब शासन स्तर से आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स अनुभव के अपर मुख्य सचिव ने बरौली विधायक को एक पत्र भेजा है। इसके माध्यम से प्रोजेक्ट स्वीकृति की जानकारी दी है।

loksabha election banner

दो एकड़ जमीन की थी मांग : यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन लिमिटेड ने डीएम को पिछले दिनों पत्र लिखकर आईटी पार्क के लिए दो एकड़ जमीन की मांग की थी। पार्क की स्थापना साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स आफ इंडिया द्वारा की जाएगी। यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक षिपेंद्र सिंह की ओर से डीएम को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि अलीगढ़ में एक आईटी पार्क की स्थापना प्रस्तावित है। इस पर डीएम ने कोल तहसील प्रशासन को पत्र भेजकर इससे संबंधित पूरी जानकारी मांगी। इस पर तहसील प्रशासन ने करीब दो एकड़ जमीन का क्वार्सी से प्रस्ताव बनाकर शसन को भेजा था। तर्क दिया था कि शहर से सटी इस स्थान में आईटी पार्क की स्थापना होने के बाद तालानगरी सहित पूरे जिले को फायदा होगा। युवाओं के लिए आईटी सेक्टर में अलीगढ़ में ही रोजगार के द्वार खुलेंगे। दिल्ली, नोएडा, बंगलुरू और पुणे को होने वाला पलायन रुकेगा। बरौली विधायक दलवीर सिंह ने भी इसके लिए शासन स्तर पर काफी पहल की थी।

बरौली विधायक के नाम भेजा गया पत्र : अब शासन स्तर से आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स अनुभव के अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने बरौली विधायक दलवीर सिंह को एक पत्र भेजा है। इसके माध्यम से उन्होंने आईटी पार्क को लेकर पूरी जानकारी दी है। कहा है कि, आईटी पार्क के लिए चयनित स्थल काफी अच्छा है। पनैठी हाईवे से इसकी दूरी महज पौने चार किमी है। रेलवे स्टेशन भी पास है। ऐसे में यह जमीन आईटी पार्क के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.