Move to Jagran APP

टॉवर पर चढ़ी महिला की तहरीर पर अध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के विरोध में सड़क पर उतरे वकील aligarh news

आरोप था कि फर्जी तरीके से वकील के रूप में कार्य करने वाली महिला ने पुलिस पर दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 08:16 PM (IST)
टॉवर पर चढ़ी महिला की तहरीर पर अध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के विरोध में सड़क पर उतरे वकील aligarh news
टॉवर पर चढ़ी महिला की तहरीर पर अध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के विरोध में सड़क पर उतरे वकील aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  अलीगढ़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश बाबू गुप्ता के खिलाफ छेड़छाड़ व दुष्कर्म के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज होने से भड़के वकील मंगलवार को सड़क पर आ गए। उन्होंने दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी और जुलूस निकाला। दीवानी के बाहर जाम लगाकर एक घंटे प्रदर्शन किया। कई थानों की पुलिस पहुंच गई। एसपी सिटी अभिषेक कुमार के आश्वासन पर वकील शांत तो हो गए, लेकिन दो दिन में मुकदमा रद न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

सोमवार को दर्ज हुई थी रिपोर्ट

अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा सोमवार को टावर पर चढ़ी महिला की तहरीर पर सिविल लाइन थाने में दर्ज किया गया था। महिला का छह दिन से अध्यक्ष से विवाद चल रहा है। यह महिला काला कोट पहनकर कोर्ट में वकील देववीर सिंह के साथ गई थी और एक मामले में पैरवी कर रही थी। अध्यक्ष ने एतराज जताकर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। इससे गुस्साई महिला खैर बाइपास स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गई थी। महिला की हरकतों के विरोध में सोमवार से ही वकीलों ने हड़ताल शुरू कर दी थी।

वकीलों ने जारी रखी हड़ताल

मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे दीवानी स्थित बार कार्यालय से जुलूस निकाला और दीवानी के मुख्य गेट पर आकर प्रदर्शन करने लगे। उनका आरोप था कि फर्जी तरीके से वकील के रूप में कार्य करने वाली महिला ने पुलिस पर दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज कराया है। इसे रद करने की मांग को लेकर 11 बजे जाम लगा दिया।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

सूचना पर सीओ सिविल लाइंस अनिल समानिया, सीओ द्वितीय प्रशांत सिंह, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अमित कुमार, कोतवाली इंस्पेक्टर रवेंद्र कुमार सिंह पहुंच गए। एसपी सिटी ने सीओ को जांच के निर्देश दिए। इस दौरान अध्यक्ष कैलाश बाबू गुप्ता, महासचिव अनूप कौशिक, उपाध्यक्ष सुनीत कुमार गौतम, सुरेंद्र मोहन यादव, अमर सिंह, पंकज शर्मा, विनोद शर्मा, ब्रजेश कुमार रौतेला, विपिन सिंह राना, मनोज चौधरी आदि मौजूद थे।

बार से देववीर सिंह निष्कासित 

प्रदर्शन के बाद एसोसिएशन की बैठक में अधिवक्ता देववीर सिंह को बार से निष्कासित कर दिया गया। महासचिव अनूप कौशिक ने बताया कि महिला से सीजेएम कोर्ट में बहस कराने के संबंध में देववीर सिंह को नोटिस दिया गया था। उनकी ओर से दिए गए जवाब से बार एसोसिएशन की गरिमा को ठेस पहुंची है। उनके चेंबर के आवंटन को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

22 जिलों के वकीलों से संपर्क

महासचिव अनूप कौशिक ने बताया कि 22 जिलों की संघर्ष समिति व बार काउंसिल के चेयरमैन हमारे संपर्क में हैं। उन्हें मामले की जानकारी दी गई है। अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मुकदमा दो दिन में रद न हुआ तो आगामी रणनीति तय की जाएगी।

मुकदमा वापस हुआ तो कैसा लोकतंत्र

बार अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाली महिला कार्रवाई की मांग कर रही है। उनका कहना है कि  पुलिस ने पहले भी सुनवाई नहीं की थी, इसलिए टावर पर चढ़ी। अब मुकदमा वापस लेने को कहा जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो फिर कैसा लोकतंत्र?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.