जअलीगढ़, जागरण संवाददाता। विजयगढ़ के कस्बा में व्यापारियों द्वारा दुकानों के सामने किए गए अतिक्रमण को हटाने हेतु नगर पंचायत ने शनिवार को मुनादी करा कर चेतावनी दी है।

योगी सरकार ने नगर को 48 घंटे में जाम से मुक्‍त करने का दिया आदेश

जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने सभी नगरों में अवैध पार्किंग अतिक्रमण आदि को हटाने के लिए प्रशासन को 48 घंटे में जाम से मुक्त करने का आदेश दिया है। कस्बा में व्यापारियों ने दुकान की सीमा से अतिरिक्त सामान रखने के लिए ब्रैंच लगा रखी है, वही सामान खरीदते समय ग्राहक अपनी बाइक को भी खड़ा कर देता है। इस कारण मुख्य बाजार में जाम लग जाता है जिससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है वहीं कुछ लोडर वाहन बाईपास से न जाकर बाजार से होकर गुजरते हैं, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ढकेल वालों के लिए बनेंगे वेंडर जोन

ईओ अनामिका सिंह ने बताया शुक्रवार को व्यापारियों एवं पुलिस स्टाफ के साथ बैठक की थी जिसमें प्रस्ताव किया गया कि बाजार में आने वाली सभी बाइकें बस स्टैंड के प्रांगण में खड़ी कराई जाएंगी तथा ढकेल वालों के लिए वेंडर जोन बनाए गए हैं, जिसमें इंटर कालेज के सामने एवं गोपी रोड पर जगह निश्चित की गई है, साथ ही लोडर वाहन शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक ही प्रवेश कर सकेंगे, जिससे जाम जैसी समस्या से निजात मिलेगी।

अवैध अतिक्रमण को लेकर अधिकारियों ने दुकानदारों के साथ की बैठक

इगलास । कोतवाली के मीटिंग हॉल में दुकानदारों व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की। जिसमें जाम की समस्या का हल निकालने की कड़ी में दुकानों के सामने से अस्थाई अतिक्रमण हटाने को कहा है। एसडीएम अनिल कुमार कटियार ने कस्बा में लगने वाले जाम की समस्या छुटकारा दिलाने के लिए अलीगढ़-मथुरा रोड, सासनी रोड, पुरानी तहसील रोड, हाथरस रोड पर दुकानों के सामने से अस्थाई रुप से किए गए अतिक्रमण को हटा लेने की बात कही है। दुकानदार अपने सामने बनी नाली की हद से पीछे ही अपना सामान रखें तथा दुकानों पर आने वाले ग्राहकों के वाहनों को ठीक से खड़ा कराएं। वहीं दुकानदारों की ओर से व्यापार मंडल के जितेन्द्र पाराशर, कन्हैयालाल बंसल, पप्पू अग्रवाल ने मुख्य मार्ग के सहारे ऐसे बिजली के पोलों को हटाने की बात रखी जिन पर बिजली की लाइन नहीं या फिर जर्जर होकर दुर्घटनाओं को खुला आमंत्रण दे रहे हैं उनको हटवाने के साथ ही कुछ सुझाव दिए। सीओ राघवेन्द्र सिंह ने सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों का चालान कराने की बात कही। वहीं ढकेल वालों से चौराहे से पचास-पचास मीटर आगे पटरी पर चलते फिरते दुकानदारी करने की बात कही गई। बैठक में कोतवाल रिपुदमन सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष ओंकार प्रसाद शर्मा, दिनेश गोयल, संदीप बंसल, हरीश अग्रवाल आदि तथा दुकानदार मौजूद रहे।

Edited By: Anil Kushwaha