Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित युवती से दुष्कर्म के प्रयास में आरोपित डॉ.तुफैल की आइएमए ने की सिर्फ निंदा

अस्पताल में कोरोना संक्रमित युवती से दुष्कर्म के प्रयास में आरोपित डॉ. तुफैल के कृत्य की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने भत्र्सना तो की है तीन दिन बाद निलंबन नहीं हो पाया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 10:11 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 10:11 AM (IST)
कोरोना संक्रमित युवती से दुष्कर्म के प्रयास में आरोपित डॉ.तुफैल की आइएमए ने की सिर्फ निंदा
कोरोना संक्रमित युवती से दुष्कर्म के प्रयास में आरोपित डॉ.तुफैल की आइएमए ने की सिर्फ निंदा

अलीगढ़ जेएनएन : उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल में कोरोना संक्रमित युवती से दुष्कर्म के प्रयास में आरोपित डॉ. तुफैल के कृत्य की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने भत्र्सना तो की है, तीन दिन बाद निलंबन नहीं हो पाया। शुक्रवार रात जनरल बोर्ड मीङ्क्षटग मेें निर्णय लिया गया कि निलंबन के लिए कोर्ट का फैसला आने तक इंतजार किया जाए। इस अवधि में डॉ. तुफैल के आइएमए की किसी भी गतिविधि में शामिल होने पर रोक रहेगी।

loksabha election banner

यह है मामला

दीनदयाल अस्पताल में युवती से अश्लील हरकत व दुष्कर्म के आरोपित डॉ. तुफैल की गिरफ्तारी व जेल जाने के बाद आइएमए ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। पदाधिकारियों ने तुफैल के कृत्य को ङ्क्षनदनीय बताया। गुरुवार को जनरल बोर्ड मीङ्क्षटग बुलाकर डॉ. तुफैल को आइएमए की स्थायी सदस्यता से निष्कासित करने की बात कही गई। स्थायी सदस्यता से निलंबन के लिए लोकल बॉडी को स्टेट कमेटी को संस्तुति करती है। स्टेट कमेटी नेशनल कमेटी को अपनी रिपोर्ट भेजकर सदस्यता रद कराती है। किसी कारणवश गुरुवार को आइएमए की बोर्ड मीङ्क्षटग नहीं हो पाई। शुक्रवार रात जूम एप पर बोर्ड मीङ्क्षटग हुई। इसमें तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए। अध्यक्ष डॉ.  विपिन गुप्ता की उपस्थिति व सचिव डॉ. भरत वाष्र्णेय के संचालन में पदाधाकारियों ने कहा कि इस घटना से डॉक्टर और मरीज के बीच के रिलेशन पर असर पड़ा। यह शर्मनाक घटना है।

 

लोकल एक्टिविटी में शामिल नहीं होंगे तुफैल 

आइएमए सचिव डॉ भरत वार्ष्‍णेय का कहना है कि गुरुवार को मीङ्क्षटग नहीं हो पाई थी। डॉ. तुफैल का आइएमए की स्थायी सदस्यता से निलंबन नहीं होगा। बोर्ड मीटिंग में इसके कोर्ट के फैसले का इंतजार किए जाने पर सहमति बनी है। तब तक डॉ. तुफैल को लोकल एक्टिविटी में शामिल नहीं किया जाएगा।

नहीं आई कोविड-19 रिपोर्ट
डॉ. तुफैल पर कोरोना संक्रमित युवती से छेड़छाड़ का आरोप है। इसलिए थाने में ही उनका एंटीजन टेस्ट हुआ। निगेटिव आने पर ही उन्हें आइटीएम स्थित अस्थाई जेल भेजा गया। यहां आरटीपीसीआर लैब में कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया। तीन दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं मिल पाई। यदि वे पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें हरदुआगंज अस्थाई जेल में रखा जाएगा। सीएमओ ने कहा कि हम डॉ. तुफैल की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.