Move to Jagran APP

आप के सांसद संजय सिंह AMU में बोले, दिल्ली के सरकारी स्कूल होंगे एयर कंडीशन Aligarh News

आम आदमी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है दिल्ली के चुनाव में जनता ने नफरत की राजनीति को ठुकरा दिया। देश की जनता को अब इसे देखना होगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 02:22 PM (IST)
आप के सांसद संजय सिंह AMU में बोले, दिल्ली के सरकारी स्कूल होंगे एयर कंडीशन Aligarh News
आप के सांसद संजय सिंह AMU में बोले, दिल्ली के सरकारी स्कूल होंगे एयर कंडीशन Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]। दिल्ली विधानसभा में तीसरी बार सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी (आप) अब दिल्ली मॉडल को लेकर देश में विस्तार करेगी। योगी सरकार को चुनौती देने के लिए शुरुआत उत्तर प्रदेश से होगी। गुरुवार को यहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में आयोजित कार्यक्रम में आए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह एलान किया। भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि नफरत की राजनीति करने वालों को दिल्ली की जनता ने जवाब दे दिया है। अब देश की बारी है। दिल्ली के स्कूलों को वातानुकूलित किया जाएगा। दिल्ली में एएमयू की ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन के लिए संजय सिंह ने अपनी निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा की।

loksabha election banner

भाषण में बिना नाम लिए भाजपा को निशाने पर रखा

एएमयू के अजमल खां तिब्बिया कॉलेज के स्ट्रेची हॉल में आयोजित यूनानी दिवस समारोह में मुख्य अतिथि संजय सिंह ने हकीम अजमल खां को श्रद्धांजलि देते हुए सर सैयद अहमद खां की तारीफ की। एएमयू को मोहब्बत व एकता का संदेश देने वाली संस्था बताया। 28 मिनट के भाषण में बिना नाम लिए भाजपा को निशाने पर रखा। कहा, आज इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। नफरत की बुनियाद पर कोई देश खड़ा नहीं हो सकता। धर्मनिरपेक्षता एक आचरण है। मॉब लिंचिंग पर कहा कि क्या इस तरह हम गांधी, भगत सिंह के सपनों का देश बना रहे हैं। कहा, देश में इन दिनों बड़ी साजिश चल रही है। महंगाई पर कोई बात नहीं कर रहा। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्वीमिंग पूल बनाए जा रहे हैं। अमेरिका की प्रथम महिला निरीक्षण करने आ रही हैं।

लाल किला भी तुड़वा दो

संजय ने कहा कि कहते हैं कि ताजमहल तुड़वा दो। ऐसे तो कुतबमीनार भी तोड़ दो। लाल किला मुगलों ने बनवाया था, उसे भी तुड़वा दो। ये लोग गंगा-जमुनी तहजीब को नहीं समझते। 

45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी

मीडिया से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि बजट कम किया जा रहा है। 45 वर्षों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा हो गर्ई। देश की जीडीपी साढ़े चार फीसद हो गई। साढ़े दस हजार करोड़ बैंकों का एनपीए हो गया। आम आदमी के बैैंकों में पड़े पैसे को लेकर पूंजीपति भाग रहे हैं। यूपी में सरकारी स्कूलों की हालत खराब है। हम यूपी में विधायकों का कार्यक्रम कराकर जनता के बीच आएंगे। शाहीन बाग धरने पर कहा कि धरना सीएए के खिलाफ है। केंद्र सरकार वहां बैठी है। पुलिस उसके अधीन है। केंद्र सरकार को वार्ता करनी चाहिए।

एएमयू की दोहरी मानसिकता : सांसद

भाजपा सांसद सतीश गौतम ने संजय सिंह को बुलाने पर कहा है कि एएमयू के छात्र एक तरफ किसी राजनीतिक दल के नेता को आने नहीं देते हैं। गाडिय़ों पर झंडे तक उतार लेते हैं, दूसरी तरफ स्वयं नेताओं को बुलाकर भाषण दिलवा रहे हैं। ये दोहरी मानसिकता हम कतई नहीं चलने देंगे। संजय सिंह को किस प्रकार से बुलाया गया है, वीसी से पूछा जाएगा। एएमयू में अब मनमानी बहुत हो गई, अब इन सब पर जल्द रोक लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.