Move to Jagran APP

जोश से लबरेज नई पीढ़ी में आ रही धार, गाएंगे वंदेमातरम, जानिए मामला Aligarh news

नई पीढ़ी में जोश है जज्बा है वह उत्साह से लबरेज है। इसलिए वह निर्णय लेने में देरी नहीं करते हैं। हिंदुत्व की ओर आगे बढ़ रहे हैं। छोटी- छोटी बातों पर वह आगे कदम बढ़ा लेते हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 04:43 PM (IST)
जोश से लबरेज नई पीढ़ी में आ रही धार, गाएंगे वंदेमातरम, जानिए मामला Aligarh news
नई पीढ़ी में जोश है जज्बा है, वह उत्साह से लबरेज है।

अलीगढ़, जेएनएन।  नई पीढ़ी में जोश है जज्बा है, वह उत्साह से लबरेज है। इसलिए वह निर्णय लेने में देरी नहीं करते हैं। हिंदुत्व की ओर आगे बढ़ रहे हैं। छोटी-छोटी बातों पर वह आगे कदम बढ़ा लेते हैं। भले ही उनके यह कदम आगे दूर तक न बढ़ें, मगर हलचल जरूर पैदा कर देते हैं।

loksabha election banner

हमें समय निर्धारित कर वंदेमातरम का गान करना चाहिए

अभी कुछ दिन पहले अलीगढ़ में प्रखर वक्ता, चिंतक और विचारक पुष्पेंद्र कुलरेष्ठ अलीगढ़ आए थे, उन्होंने कहा था कि हमें सुबह और शाम को समय निर्धारित कर लेना चाहिए और वंदेमातरम का गान करना चाहिए। युवाओं की टोलियां बनाएं और जगह-जगह इस कार्यक्रम को आयोजित करें। इसके बाद शहर में कुछ जगहों पर लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है, वह सुबह और शाम को वंदेमातरम का गान करने की तैयारी कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि जिस वंदेमातरम के गान से हमें आजादी मिली है, देश के रणबांकुरे अपने जान न्यौछावर करने के लिए तैयार हो जाया करते थे। उन्हें यदि हम जगह-जगह गाते हैं तो उसमें क्या दिक्कत है।

राष्‍ट्र से हमारा वजूद

विशाल देशभक्त ने कहा कि हमें देश के प्रति समर्पित होना चाहिए। क्योंकि राष्ट्र से हमारा वजूद है। इसलिए देश के मान बिंदुओं की रक्षा करनी चाहिए। पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने जो अपील की है उसपर हमें ध्यान रखना चाहिए। विशाल ने कहा कि वह अपने साथियों को प्रेरित करेंगे और इस कार्यक्रम को कराने का प्रयास करेंगे। हर्षद हिंदू ने कहा कि वंदेमातरम हमारा प्राण है। यह जन-जन के हृदय में बसा हुआ है। क्रांतकारियों ने देश पर बलिदान होने का काम किया है। ऐसे में हमें वंदेमातरम का गान करने पर कोई गुरेेज नहीं होना चाहिए। हर्षद ने कहा कि वह कालेज में भी छात्रों से बात करेंगे, उनकी कोशिश होगी कि वह अधिक से अधिक लोगों तक वंदेमातरम का गान कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.