Move to Jagran APP

हाथरस में कोरोना के एक दिन में 56 केस, घबराएं नहीं ऐसे करें बचाव

हाथरस में गुरुवार की दोपहर जब रिपोर्ट सामने आई तो चौंकाने वाली थी। 56 नए केस सामने आए। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 673 पहुंच गई है। अब तक कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 349 पहुंच गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:53 PM (IST)
हाथरस में कोरोना के एक दिन में 56 केस, घबराएं नहीं ऐसे करें बचाव
कोरोना का संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सावधानी जरूरी है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की हालत बुधवार को कुछ हद तक सुधरी लेकिन गुरुवार को लोगों की लापरवाही सामने आई। 56 नए केस और सामने आए हैं। जबकि 39 मरीज सही हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बार-बार यह अपील की जा रही है कि कोरोना का संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सावधानी जरूरी है।

prime article banner

बुधवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए केस सामने आए थे। इससे लगा कि जनपद में कोरोना का संक्रमण कम हो गया है। गुरुवार की दोपहर जब रिपोर्ट सामने आई तो चौंकाने वाली थी। 56 नए केस सामने आए। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 673 पहुंच गई है। अब तक कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 349 पहुंच गई है। इस प्रकार एक्टिव केसों की संख्या 324 पहुंच गई है।

तीन साल के बच्चों से लेकर 90 साल तक के मरीज

जब से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तब से कोरोना की चपेट में मासूम बच्चों से लेकर 90 साल तक बुजुर्ग सामने आए हैं। जब से बुजुर्ग लोगों को बूस्टर डोज दी जा रही है। कहा जा रहा है उसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में छह से लेकर नौ साल के बच्चों से लेकर 60 साल तक बुजुर्ग लोग सामने आए हैं। इसमें युवाओं की संख्या अधिक है। संक्रमित लोगों की संख्या कस्बा और देहात क्षेत्र में अधिक निकलकर सामने आ रही है।

कोरोना संक्रमण से बचाव

कोरोना संक्रमित जो मरीज सामने आ रहे हैं उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। साथ ही उनके स्वजनों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोगों को कोरोना से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। जिन लोगों के कोरोना के दोनों टीके लग चुके हैं, उनको तो कतई घबराने की जरूरत नही है और जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। वह शीघ्र ही कोरोना का टीका लगवाएं, जिससे इस बीमारी से बचाव हो सके। साथ ही घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाए। दो गज की सामाजिक दूरी बनाए रखें और बाहर से घर जाकर हाथों को साबुन से अच्छी प्रकार से साफ करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.