Move to Jagran APP

सड़क चौड़ी करने को 35 मकान तोड़े

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लोधा के गाव नगला दानसहाय में दबंगों ने जेसीबी मशीन से रास्ता चौड़ीकर

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 02:19 AM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 02:19 AM (IST)
सड़क चौड़ी करने को 35 मकान तोड़े
सड़क चौड़ी करने को 35 मकान तोड़े

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : लोधा के गाव नगला दानसहाय में दबंगों ने जेसीबी मशीन से रास्ता चौड़ीकरण के नाम पर दलित और पिछड़ा वर्ग के लोगों के 35 मकान तोड़ दिए। पीड़ित महिलाएं व पुरुष पूर्व विधायक जमीरउल्ला के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह से मिले। ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें कोई नोटिस भी नहीं दिया और सामान भी नहीं निकालने दिया। डीएम ने इस मामले में एसडीएम कोल पंकज वर्मा को जांच करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने पूर्व विधायक जमीरउल्ला को बताया कि 22 मार्च को सुबह 10 बजे पड़ोसी गांव से कुछ लोग आए और उनके हाथ में धारदार हथियार भी थे। विरोध करने पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता की। इसी दौरान सड़क चौड़ी करने के नाम पर जेसीबी चलाकर मकानों को तोड़ दिया। इसके बाद पूर्व विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के नाम एसीएम द्वितीय अनिल कुमार त्रिपाठी को ज्ञापन दिया।

उधर, पीड़ित ग्रामीणों की शिकायत पर गाव पहुंचे एएसपी गभाना नीरज जादौन ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने जानकारी दी। सुनीता देवी पत्‍‌नी हरीशकर का कहना है कि वह अपाहिज है, परिवारीजन गोद में उठाकर शौचालय में बैठाते थे। जिसे तोड़ दिया गया। वहीं चुन्नीलाल ने बताया कि वह मकान की छत पर टिन डालकर परिवार के साथ रहते थे अब बेघर हो गए हैं। गाव में मकान तोड़े जाने की खबर पर बसपा जिलाध्यक्ष तिलकराज यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल गाव पहुंचा और पीड़ितों से बातचीत की।

उधर, नगला दानसहाय के प्रधान कुसुम देवी के पति प्रेमपाल का कहना है कि मकान तोड़ने से पहले पूछा गया था कि कितनी चौड़ाई करनी है तो उन्होंने 24 फुट बताया। उन्हीं के मुताबिक अतिक्रमण के दायरे में आए मकानों को तुड़वाया गया है, आरोप निराधार हैं। जानकारी के अनुसार गोंडा से मथुरा रोड को जोड़ने के लिए लिंक रोड बनाया जा रहा है। रास्ता संकरा होने पर उसे चौड़ा किया जा रहा है।

....

इस मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

डॉ. पंकज वर्मा, एसडीएम कोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.