अलीगढ़ [जेएनएन] : शनिवार को कोरोना के 17 नए मामले सामने आए। इसमें शहर के एक चिकित्सक की पत्नी व मां, गंभीरपुरा के हार्डवेयर व्यापारी के भाई व अन्य सगे-संबंधी भी शामिल हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या अब 90 हो गई है। कुल संक्रमित 207 हो गए हैं। हालांकि, अधिकारी इस बात को लेकर थोड़ा राहत महसूस कर रहे हैं कि ज्यादातर मरीज एक-दूसरे के संपर्क वाले हैं, यानि वायरस का ज्यादा फैलाव नहीं हुआ है।

द्वारिकापुरी के तीन लोग संक्रमित

कोरोना संक्रमण से दम तोड़ चुके गंभीरपुरा के हार्डवेयर कारोबारी के दो भाइयों की रहस्यमयी परिस्थिति में मौत हो चुकी है। अब इनके 59 वर्षीय चौथे भाई, 24 व 22 वर्षीय दो भतीजे भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। ये तीनों द्वारिकापुरी के हैं। जिला अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, गूलर रोड के व्यापारी का 19 वर्षीय भांजा, उनके यहां किराये पर रहने वाली 40 वर्षीय महिला व उसका 18 वर्षीय बेटा भी संक्रमित पाया गया है।

चिकित्सक का पूरा परिवार संक्रमित 

माणिक चौक निवासी चिकित्सक के पिता पूर्व में संक्रमित पाए जा चुके हैं। अब उनकी 36 वर्षीय पत्नी, 65 वर्षीय मां, 36 व 34 वर्षीय दो भाई की रिपोर्ट में भी पॉजिटिव आई है। खैर के 35 वर्षीय मीडिया कर्मी, कटरा की 59 व र्षीय महिला, देहलीगेट क्षेत्र के 35 वर्षीय युवक (मेडिकल में पहले से भर्ती)  व 60 वर्षीय बुजुर्ग भी संक्रमित पाए गए हैं।

रिपोर्ट आने से दो घंटे पहले घर भेजा

हार्डवेयर कारोबारी के भाई जिला अस्पताल में भर्ती थे। तीन दिनों तक उन्हें रिपोर्ट न मिलने के चलते घर नहीं जाने दिया, मगर शनिवार को सुबह करीब 11.30 बजे डॉक्टरों ने स्क्रीङ्क्षनग के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी। करीब ढाई बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो टीम घर भेजी गई। उन्हें और उनके दोनों बेटों को अब अतरौली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

हार्डवेयर व्यापारी व उनके दो भाइयों की मौत, बहन के संक्रमित होने के बाद भी परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट में हीलाहवाली का मामला दैनिक जागरण ने शनिवार के अंक में उठाया था। दोपहर बाद ही भाई व उनके बेटों की रिपोर्ट आ गई।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस