अलीगढ़, जागरण संवाददाता। मंडल के 10 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को लोकभवन में आवास का मालिकाना हक दिलाने वाला दस्तावेज (ग्रामीण आवासीय अभिलेख यानी घरौनी प्रमाण पत्र) देंगे। शुक्रवार को यह सभी लोग एसीएम द्वितीय सुधीर कुमार सोनी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंच गए। इनमें अलीगढ़ जिले के चार व एटा, कासगंज और हाथरस के दो-दो ग्रामीण शामिल हैं। सभी जिलों में इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल ने बताया कि दोपहर 12 बजे से इसकी शुरुआत होगी। यहां भी कुछ ग्रामीणों को घरौनी दी जाएगी।  

कल होगी बच्चों के दिल की मुफ्त जांच

शेखर सर्राफ मेमोरियल हास्पिटल में 26 जून को चाइल्ड कार्डियोलाजी का निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा। इसमें छोटे बच्चों के दिल के छेद के इलाज के लिए विख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डा. मिर्जा मोहम्मद कामरान, डा. जमील मुस्तफा व उनकी टीम उपस्थित रहेगी। प्रबंधक निदेशक सुमित सर्राफ ने बताया कि धन के अभाव में उपचार से वंचित बच्चों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से शिविर लगा रहे हैं। भविष्य में कैंसर रोग का चिकित्सा प्रबंधन भी यहां होगा।

प्रदेशीय बास्केटबाल प्रतियोगिता के लिए जिला स्तरीय टीम का चयन

अलीगढ़ । मेरठ में आयोजित होने वाली प्रदेशीय बास्केटबाल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिला स्तरीय टीम का शुक्रवार को चयन हो गया। अंडर-16 टीम में आदित्य शर्मा, धनंजय सिंह, अस्मित सिंह, शुभ्रांश शर्मा, दिव्यांशु राघव, उदयराज सोलंकी, आयुष चौधरी, मोहम्मद अराफात तौकीर, रित्विक दत्ता संत फिदेलिस स्कूल से, शुभम सिंह विजडम स्कूल से और तुषार चौधरी कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल से व आदित्यप्रताप सिंह केंद्रीय विद्यालय से चुने गए हैं। वरिष्ठ खिलाड़ी व एसोसिएशन कोषाध्यक्ष जाकिर रजा व उद्यमी प्रवीण गुप्ता ने खिलाड़ियों को किट प्रदान की। एसोसिएशन के अध्यक्ष दाऊ दयाल गुप्ता व सचिव सुनील दत्ता ने टीम को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर नरेश कुमार, विशाल कुमार, उमेश सिंह, गौरव गौड़ का सहयोग रहा।

Koo App
मैं राजस्व परिषद से कहूंगा कि प्राथमिकता के आधार पर लैंड रिकॉर्ड्स को डिजिटाइज करें। साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित करें कि अब 06 साल की खतौनी के इंतजार को समाप्त करते हुए जब किसी व्यक्ति के द्वारा जमीन बेची जा रही है, उसी समय उसका नाम खतौनी में दर्ज कराने का प्रावधान भी करें: #UPCM @myogiadityanath - Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 25 June 2022

Edited By: Anil Kushwaha