Move to Jagran APP

Deadly Attack: आगरा में सेना भर्ती की तैयारी करते युवक को रेलवे ट्रैक पर बांधा, ऊपर से निकल गई ट्रेन

Deadly Attack फतेहपुर सीकरी में आगरा-बयाना रेलवे ट्रैक की घटना। शनिवार की शाम को घर से दौड़ लगाने निकला था युवक। एक घंटे बाद स्विच आफ हो गया था मोबाइल। तलाश में जुटे थे स्वजन मालगाड़ी के चालक ने पुलिस को दी सूचना।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 02:36 PM (IST)
Deadly Attack: आगरा में सेना भर्ती की तैयारी करते युवक को रेलवे ट्रैक पर बांधा, ऊपर से निकल गई ट्रेन
शनिवार की शाम को घर से दौड़ लगाने निकला था युवक।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में सेना भर्ती की तैयारी करते युवक को रेलवे ट्रैक पर बांधकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। युवक के दोनों हाथ-पैर रेलवे ट्रक पर रस्सी से बंधे मिले। उसके गले में भी रस्सी का फंदा कसा हुआ था। मालगाड़ी के चालक द्वारा रेलवे स्टेशन को सूचना देने पर रेलवे पुलिस और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को पकड़ा है।

loksabha election banner

मामले के अनुसार फतेहपुर सीकरी के गांव मंगौली कला निवासी अर्पित पचौरी (18 वर्ष) पुत्र हरी बाबू सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसने इंटर करने के बाद आइटीआइ में प्रवेश लिया था। स्वजन ने बताया कि अर्पित शनिवार की शाम को छह बजे रोज की तरह सेना भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ लगाने गया था। वह गांव के कुछ युवकों के साथ दो से तीन किलोमीटर दौड़ने जाता था। घर से निकलने के एक घंटे बाद उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया। जब काफी देर तक नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू कर दी। परिवार के लोग उसकी खोजबीन में जुटे थे।

आगरा- बयाना रेलवे लाइन से गुजरने वाली मालगाड़ी के चालक ने शनिवार की देर रात रेलवे ट्रैक पर युवक को बंधा पाया। हाथ-पैर कटने के चलते उसकी मौत हो चुकी थी। चालक ने इसकी सूचना फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन को दी। रेलवे पुलिस और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। अर्पित के दोनो हाथों को पटरी पर सीधा करके बांध दिया गया था। उसके दोनों पैर भी पटरियों से बंधे थे। इसके अलावा हत्यारों ने अर्पित के गले में रस्सी का फंदा कस दिया था। पुलिस को घटनास्थल से अर्पित का मोबाइल मिला। जो कि स्विच आफ था।

मोबाइल को चालू करते ही उससे संपर्क करने का प्रयास करते स्वजन की मिस्ड काल मिलीं। पुलिस ने स्वजन को घटना की जानकारी दी तो वह मौके पर पहुंच गए। स्वजन ने पुलिस को उसके साथ दौड़ लगाने वाले गांव के युवकों के बारे में जानकारी दी। पुलिस उसके साथ दौड़ लगाने वाले युवकों से पूछताछ कर रही है।

मंदिर से रस्सियां लाकर रेलवे ट्रैक पर बांधा गया

अर्पित को रेलवे ट्रैक पर बांधने के लिए हत्यारों ने जिन रस्सी का प्रयाेग किया, वह पास के ही एक मंदिर से लेकर आए थे। मंदिर में इन दिनों मरम्मत का काम चल रहा है। स्वजन ने पुलिस को बताया कि रस्सियां वहीं की थीं। जिनसे युवक को बांधा गया।

युवक के हत्यारों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है।हत्याकांड का जल्दी ही राजफाश कर दिया जाएगा।

सत्यजीत गुप्ता एसपी ग्रामीण (पश्चिमी) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.