आगरा, जागरण संवाददाता (अली अब्बास)। गर्लफ्रैंड के गुस्से के डर से पति शादी के चार वर्ष बाद भी पत्नी को घुमाने नहीं ले गया। गर्लफ्रेंड के डर से उसने पति धर्म का पालन नहीं किया। उसके साथ संबंध नहीं बनाए। कुछ कहने पर उसकी पिटाई कर देता था। चार साल तक पति की बेरुखी बर्दाश्त की। पति ने विदेश जाकर गर्लफ्रेंड से शादी करने की धमकी दे दी। पति के उत्पीड़न और धमकी से नाराज पत्नी ने थाने में उसके खिलाफ अभियोग दर्ज करा दिया। जिसमें ससुराल वालों को भी आरोपित बनाया है।

चार वर्ष पहले हुई थी शादी

पीड़िता मूलरूप से गुजरात के जाम नगर की रहने वाली है। वर्तमान में सदर में अपने स्वजन के पास रहती है। युवती के अनुसार उसकी शादी फरवरी 2020 में विनोद निवासी जामनगर के साथ हुई थी। माता-पिता ने शादी दस लाख रुपये खर्च किए थे। शादी के बाद ससुराल पहुंची तो पति ने बताया कि वह उसके मैच की नहीं है। स्वजन ने उसकी मर्जी के विरूद्ध शादी की है। तुम्हे साथ घुमाने में मुझे शर्मिंदगी होती है।

घर से बाहर घुमाने जाने पर गर्लफ्रेंड होती है गुस्सा

पति का कहना था कि उसे घर से बाहर घुमाने पर गर्लफ्रेंड गुस्सा हो जाती है। पति से कहती है कि वह पत्नी को घुमाने को क्यों ले जाते हो। गर्लफ्रेंड नाराज होकर पति से तीन-तीन दिन तक बात नहीं करती। वह रोने लगती है और पति का फोन नहीं उठाती थी। पत्नी का आरोप है कि गर्लफ्रैंड के गुस्से के डर से पति ने उससे संबंध तक नहीं बनाए।

मारपीट भी करता है पति

वह अपने खर्च के लिए पति से रुपये मांगती तो पति मारपीट करता। दहेज में पांच लाख रुपये और मांगता है। पत्नी के अनुसार उसे लगा कि समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा। इसलिए माता-पिता को इसकी जानकारी नहीं दी। मगर, जब पति के साथ ससुराल वालों ने मानसिक शोषण करना शुरू कर दिया। बात-बात पर उससे मारपीट करने लगे। पति ने गर्लफ्रेंड के साथ विदेश जाकर दूसरी शादी करने की धमकी दे दी।

ये भी पढ़ें...

Agra Commissionerate: 3 DCP, 22 एसीपी की तैनाती, एडीशनल CP ने पाठा के जंगल में दस्यु सफाए को चलाया था अभियान

पीड़ित पत्नी ने आरोपित पति और सास-ससुर आदि के खिलाफ घरेलू हिंसा, दहेज के लिए उत्पीड़न के आरोप में अभियोग दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता की तहरीर पर पति विनोद समेत अन्य ससुराल वालों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट