Move to Jagran APP

Doubt on Husband: पति बतियाता है मोबाइल पर घंटों तो पत्नी ने जासूसी को मांगी पुलिस मदद

लॉकडाउन में पति के घर पर रहने के दौरान पत्नी को हुआ शक। सच जानने को पति के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाने को दिया प्रार्थना पत्र।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:21 PM (IST)
Doubt on Husband: पति बतियाता है मोबाइल पर घंटों तो पत्नी ने जासूसी को मांगी पुलिस मदद
Doubt on Husband: पति बतियाता है मोबाइल पर घंटों तो पत्नी ने जासूसी को मांगी पुलिस मदद

आगरा, जासं। लॉकडाउन के दौरान दो महीने पर घर में रहने के दौरान पति मोबाइल पर किसी से घंटों बात करता था। पत्नी को देखकर बात करना बंद कर देता था। इससे पत्नी को शक हो गया कि पति अपनी महिला मित्र से बात करता है। इन कॉल्‍स का राज जानने को उसने जासूसी करने की ठान ली।पत्‍नी ने पुलिस से मदद मांगी है कि वह पति के मोबाइल की कॉल डिटेल निकालकर देने में मदद करे।

loksabha election banner

मामला न्यू आगरा क्षेत्र का है। दंपती की शादी दस साल पहले हुई है। पति एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है। पति की हरकतों से पत्नी को उस पर पहले से शक था। उसे लगता है कि पति के किसी युवती से घनिष्ठ संबंध हैं। मगर,पति हर बार उसकी बातों को खारिज कर देता। पत्नी ने कई बार पति का माेबाइल हासिल करके उसके वाट्सएप चैटिंग चेक करने का प्रयास किया। मगर, पति महीने में कई बार अपने मोबाइल का पासवर्ड बदल देता है। इसके चलते पत्नी इसमें सफल नहीं हुई। मगर, पति द्वारा आए दिन पासवर्ड बदलने से उसका शक जरूर पुख्ता हो गया।

इस बीच मार्च में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन हो गया। पति को दो महीने घर पर रहना पड़ा। इस दौरान वह पत्नी से कम और मोबाइल पर किसी से ज्यादा बात करता। शुरूआत में पत्नी ने इस पर एतराज जताया, पता करने का प्रयास किया। पति हर बार यही कहकर उसे डांट देता कि वह कंपनी से संबंधित काम के सिलसिले में बात कर रहा है। मगर, घर में रहने के दौरान आठ से नौ घंटे रोज पति द्वारा मोबाइल पर बातचीत करने और अपना वक्त बिताने के चलते पत्नी को यकीन हो गया कि उसके किसी युवती से प्रेम संबंध हैं। इन लंबी कॉल का राज जानने के लिए वह लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रही थी। अनलॉक होने के तीन दिन बाद पत्नी गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची। यहां पति के मोबाइल की कॉल डिटेल निकालने और उनकी जांच करने को प्रार्थना पत्र दिया। इससे कि उसका शक दूर हो सके। मामला पति-पत्नी का होने के चलते इसकी जांच साइबर सेल को दी गयी है। इससे कि वह अपने स्तर से छानबीन कर सके, इसके बाद जरूरत पड़ने पर दंपती की काउंसिलिंग की जा सके।

ये बाते पैदा करती हैं रिश्तों में शक

आगरा कॉलेज के मनोविज्ञान विभाग में डा. शिव कुमार सिंह कहते हैं कि डिजिटल युग में पति-पत्नी के बीच मोबाइल भी शक का एक कारण बन गया है। कई ऐसी बाते हैं जो पति-पत्नी के रिश्तों में शक पैदा करती हैं

  • पति या पत्नी द्वारा मोबाइल पर बात करते समय एक दूसरे को देखकर अचानक चुप हो जाना या टॉपिक बदल देना।
  • मोबाइल अकेले में घंटों बात करना, पत्नी या पति द्वारा इस बारे में पूछने पर गोलमोल जवाब देना।
  • पति और पत्नी द्वारा अपने माेबाइल का पासवर्ड आए दिन बदलना, एक दूसरे को अपना पासवर्ड नहीं बताना।
  • मोबाइल की घंटी बजने पर बात करने के लिए बार-बार घर से बाहर जाना या अकेले कमरे में जाना।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.