आगरा, जागरण संवाददाता। जनता कर्फ्यू में सिकंदरा फल एवं सब्जी मंडी के व्यापारी भी सहयोग निभाएंगे। विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल और मंडी सचिव शिव कुमार राघव ने शुक्रवार को मंडी का भ्रमण किया।

विधायक ने सभी को सेनेटाइजर का प्रयोग करने, हाथ धोने, हाथ न मिलाने के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी में खांसी, जुकाम लंबे समय से हो तो वे जांच कराए।

फल मंडी के थोक विक्रेता गजेंद्र सिसौदिया और प्रेम सिंह ने बताया कि रविवार को जनता कर्फ्यू में घर रहेंगे, लेकिन देररात आने वाली गाडिय़ां अगले दिन के लिए लोड होंगी।

सब्जी मंडी के थोक विक्रेता संजीव यादव ने बताया कि जनता कर्फ्यू में सहयोग किया जाएगा, लेकिन रात नौ बजे के बाद मंडी में आवक रोज की तरह रहेगी। सोमवार को मंडी का संचालन रोज की तरह होगा। पवन चौधरी, रामलाल, धर्मपाल, दलीप चंद, पंकज कुमार, दिनेश कुमार, मनोज कुमार, हरीओम, कन्हैया लाल, दयाल, हरी बाबू, दुष्यंत यादव, रमेश चंद्र त्रिपाठी, नरेंद्र प्रताप सिंह, सुंदर लाल, इंद्रजीत पांडेय आदि मौजूद थे।

विवि भी दो अप्रैल तक बंद, जरूरी काम होते रहेंगे

डा. भीमराव अंबेडकर विवि में भी दो अप्रैल तक कार्य पर विराम लगा दिया गया है। शुक्रवार को जारी आदेशों के मुताबिक जिन कर्मचारियों की जरूरत होगी, उन्हें बुलाया जाएगा।

कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य उपाय करने के लिए विवि से संबद्ध सभी विभागों, कॉलेजों, आवासीय संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। विवि के प्रशासनिक कार्यालय में भी बेहद जरूरी कार्यों के लिए ही शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। अगर किसी भी शिक्षक या शिक्षणेत्तर कर्मचारी को विवि में बुलाया जाता है, तो उसे सेनेटाइजेशन प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। कुलसचिव डा. राजीव कुमार द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि इस अवधि में कोई भी अधिकारी, शिक्षक या कर्मचारी बिना अनुमति मुख्यालय छोड़कर बाहर नहीं जाएगा। इस दौरान अधिकारी कुलपति कार्यालय, कुलसचिव कार्यालय, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय एवं वित्त अधिकारी कार्यालय में आवश्यक कार्य होते रहेंगे। 

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस