Move to Jagran APP

Webinar for No School No Fees: न आएं झांसे में, कोर्ट ने नहीं नकारी फीस माफी की मांग

Webinar for No School No Fees पापा संस्था सदस्यों ने वेबीनार के माध्यम से की कोर्ट आदेश पर चर्चा। हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखने की तैयारी कर रहा अभिभावक संघ।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 02:34 PM (IST)
Webinar for No School No Fees: न आएं झांसे में, कोर्ट ने नहीं नकारी फीस माफी की मांग
Webinar for No School No Fees: न आएं झांसे में, कोर्ट ने नहीं नकारी फीस माफी की मांग

आगरा, जागरण संवाददाता। स्कूल अपनी मर्जी सुप्रीम कोर्ट के फीस माफी खंडन का वर्णन कर रहे हैं। लिहाजा अभिभावक उनके झांसे में न आएं। अभी लड़ाई की शुरुआत है, जिसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए एकजुट होकर ही प्रयास करना होगा, तभी सफलता मिलेगी। शनिवार को प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) ने वेबीनार मीट का आयोजन किया गया, जिसमें अभिभावकों के बीच यह चर्चा हुई।

prime article banner

बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंथन किया गया। सभी अभिभावकों ने एक स्वर में शिक्षण संस्थानों के बयानों की निंदा की है। कोर्ट ने याचिकर्ताओ को अपने-अपने राज्य के हाईकोर्ट में फीस माफी अपील करने के निर्देश दिए हैं, जबकि निजी स्कूलों के निदेशक इसे अपनी जीत करार दे फूले नहींं समा रहे।

हाईकोर्ट में रखेंगे अपना पक्ष

बैठक में यह भी रणनीति बनी कि संस्था सदस्य इलाहाबाद हाईकोर्ट में कुछ प्रभावी तथ्यों के साथ अपनी बात रखेंगे। साथ ही निजी स्कूलों की एक संस्था के इस उस व्यवहार की भी निंदा की गई, जिसमें एक तरफ वह डीएम को ज्ञापन सौंपकर ऑनलाइन पढ़ाई बन्द कराने बात कहती है और दूसरी तरफ अभिभावकों से ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर लगातार फीस की मांग की जा रही है।

शिक्षकों संंघों में मांगा सहयोग

‌पापा संस्था ने जिले के सभी शिक्षक संघों से सहयोग मांगा है। उनका कहना है कि स्कूल बंद होने के कारण शिक्षा भवन के सभी खर्च शून्य हैं। वहीं अॉनलाइन शिक्षण के लिए वह शिक्षकों को वेतन जारी करने के लिए आधी ट्यूशन फीस देने को तैयार हैं, जिससे उन्हें आसानी से पूरा वेतन दिया जा सकता है। शिक्षक संघ हमारा सहयोग करें, तो हम उनके वेतन के लिए सहयोग करेंगे। वेबीनार में नरेश खिरवार, अरुण मिश्रा, मनोज शर्मा, मनोज गोयल, शोभित जेटली, प्रवीण सक्सेना, रोहित कत्याल, प्रवीण दीक्षित, संजय अग्रवाल, रघुनाथ सिंह, दीपक वर्मा, जितेंद्र मंगल, राजीव सिंघल, नितिन कुमार, अमर सिंह व अतिन मित्तल आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.