Move to Jagran APP

UP Weather: मौसम ने ली करवट, सुबह से हो रही बूंदाबांदी, बुधवार को भी मिलेगी राहत

रात 12 बजे से बदला मौसम का मिजाज। बुधवार को आ सकती है 50 से 60 किमी रफ्तार से आंधी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:19 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 09:45 PM (IST)
UP Weather: मौसम ने ली करवट, सुबह से हो रही बूंदाबांदी, बुधवार को भी मिलेगी राहत
UP Weather: मौसम ने ली करवट, सुबह से हो रही बूंदाबांदी, बुधवार को भी मिलेगी राहत

आगरा, जागरण संवाददाता। चुनावी समर में मतदान की सरगर्मी चल रही है। महज एक दिन बीच में है और फिर भाग्‍य का फैसला होना है। धूप की तेजी से हाल बेहाल होने के बावजूद भी प्रत्‍याशी प्रचार में जुटे हुए हैं तो प्रशासनिक अधिकारी भी पसीना बहाने में पीछे नहीं हैं। ऐसे में मौसम ने करवट बदलकर राहत दी है। सोमवार रात 12 बजे से मौसम ने इस तरह करवट ली कि सुबह जब लोग उठे तो बारिश की बूंदें मानों उनकी गुड मॉर्निंग को और अधिक सुहावना कर रही थीं। मंगलवार को होने वाली चुनावी सभाओं को लेकर लोगों ने राहत ली है कि चलो अब धूप में बेहाल नहीं होना पड़ेगा।  

loksabha election banner

सोमवार रात मौसम ने अचानक करवट बदल ली। तेज हवाओं और बदलों ने गर्मी से बेहाल हो रहे लोगों को राहत दी। मंगलवार की सुबह जब हुई तो आसमान में बादल छाए हुए थे। दिन चढ़ने के साथ हल्‍की बूंदाबांदी और ठंडक का अहसास करा रही हवा सुकून दे रही थी। मौसम के इस परिवर्तन से तापमान भी लुढ़क गया है। मौसम विभाग का अनुसान है कि बुधवार को भी मौसम राहतभरा रहेगा। 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार धूलभरी आंधी चलने की भी संभावना जताई जा रही है।  

कई दिनों से धूप की तेजी हाल बेहाल कर रही थी। अप्रैल में ही ये हाल हो गया था कि एसी और कूलर भी अभी से नाकाफी लगने लगे थे। सोमवार देर रात जब मौसम ने करवट ली तो तापमान में भी कमी महसूस की गई। पसीने छुड़ाती गर्मी से लोगों को राहत मिली है।   

कम हुआ कुछ गर्मी का सितम 

धूप के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। सोमवार को सुबह से ही गर्म हवा चलती रही। सुबह से ही तेज धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया, 10 बजे के बाद धूप के तेवर तीखे होते गए। दोपहर दो बजे के बाद धूप में खड़ा होना मुश्किल हो गया। इससे अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री पहुंच गया है। न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी से रात में भी राहत नहीं मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.