Move to Jagran APP

पानी के लीकेज से रेलवे ट्रैक को खतरा, रेलवे महकमे ने जताई आपत्ति

- रेलवे ने दिया लीकेज रोकने को आज तक का अल्टीमेटम

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 10:30 AM (IST)
पानी के लीकेज से रेलवे ट्रैक को खतरा, रेलवे महकमे ने जताई आपत्ति
पानी के लीकेज से रेलवे ट्रैक को खतरा, रेलवे महकमे ने जताई आपत्ति

आगरा, जागरण संवाददाता। गुरु का ताल आरओबी के नीचे पानी की पाइप लाइन का लीकेज रेलवे ट्रैक के लिए खतरा बनता जा रहा है। रेलवे ने जल संस्थान को मंगलवार तक लीकेज बंद करने का अल्टीमेटम दिया है। इसकी शिकायत डीएम एनजी रवि कुमार से भी की गई है।

loksabha election banner

दो माह पूर्व गुरु का ताल आरओबी के नीचे से होकर गुजरी 1600 एमएम की लाइन में लीकेज हो गया था। ये लीकेज तीन स्थानों पर है। इससे हर दिन लाखों लीटर गंगाजल बर्बाद हो रहा है। हालात इस कदर बेकाबू हैं कि यहां पानी की निकासी के लिए पंप लगाए गए हैं। सड़क पर बह रहा पानी आस-पास स्थित कॉलोनियों में मुश्किल खड़ी कर रहा है। इससे भी बड़ी खतरे की बात रेलवे के लिए है। यहां पास से ही रेलवे लाइन गुजर रही है। लाइन के किनारे यह पानी इकट्ठा हो रहा है, जिससे पटरियों के नीचे की मिंट्टी गीली हो रही है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार पानी बहने के चलते रेलवे ट्रैक को खतरा है। यही वजह है कि जल संस्थान को लीकेज बंद करने के लिए मंगलवार तक का वक्त दिया गया है। अगर लीकेज बंद नहीं हो सकता तो पानी की सप्लाई बंद कर दें।

लोहामंडी व शाहगंज में पानी न आने से लोग परेशान

जल संस्थान के इंजीनियरों की लापरवाही के चलते लोहामंडी और शाहगंज में पेयजल समस्या दूर नहीं हो रही। आए दिन जलापूर्ति ठप हो जाती है। सोमवार को भी दो दर्जन क्षेत्रों में पानी न आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह होते ही लोग पानी की तलाश में निकल गए। उन्हें सिर पर पानी ढोना पड़ा। यही हाल महिलाओं का भी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.