Move to Jagran APP

कमला नगर और जयपुर हाउस क्षेत्र में पानी का प्रेशर रहा कमजोर

जल संस्थान की टीम ने चार जगह की पेयजल पाइप लाइन की मरम्मत गोबर चौकी सहित दस क्षेत्रों में नहीं हुई जलापूर्ति टैंकरों से भेजा गया पानी

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 10:00 PM (IST)
कमला नगर और जयपुर हाउस क्षेत्र में पानी का प्रेशर रहा कमजोर
कमला नगर और जयपुर हाउस क्षेत्र में पानी का प्रेशर रहा कमजोर

आगरा, जागरण संवाददाता । शहर में जलापूर्ति में सुधार नहीं आ रहा है। सोमवार को कमला नगर और जयपुर हाउस क्षेत्र में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जल संस्थान की टीम ने चार जगह लाइन की मरम्मत की। वहीं गोबर चौकी सहित दस क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं हुई। जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से पानी के टैंकर भेजे गए। जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से 110 और सिकंदरा के दोनों प्लांट से 201 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई।

loksabha election banner

---

इन क्षेत्रों में नहीं हुई जलापूर्ति : गोबर चौकी, रामबाग रोड, कालिदी विहार, टेढ़ी बगिया, आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन, जीवनी मंडी रोड के आसपास, न्यू पटेल नगर, बोदला चौराहा के आसपास, लायर्स कालोनी के कुछ हिस्सों में, तोता का ताल रोड। 15 स्थलों पर हुए लीकेज : सोमवार को शहरभर के 15 स्थलों पर लीकेज हुए। इससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ। प्रमुख रूप से जीवनी मंडी रोड, कमला नगर रोड, बल्केश्वर रोड, आवास विकास कालोनी सेक्टर 12 रोड और सिकंदरा से बोदला रोड शामिल रहे। दयालबाग के लोगों ने सौंपा ज्ञापन : गंगाजल की मांग को लेकर दयालबाग के लोगों ने सोमवार दोपहर एसीएम प्रथम राजेश को ज्ञापन सौंपा। क्षेत्रीय निवासी सत्यवीर सिंह ने कहा कि 34 कालोनियों में तीन साल पूर्व पानी की लाइन बिछ चुकी है, लेकिन अभी तक जलापूर्ति शुरू नहीं हुई है। इसमें एलोरा एंक्लेव, जीवन ज्योति, अदनबाग, अशोक एंक्लेव, वैष्णोधाम, पीपी गार्डन, राहुल ग्रीन, राम मोहन नगर और राजदीप एंक्लेव प्रमुख रूप से शामिल हैं। ज्ञापन देने वालों में शिवकांत कौशिक, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

पेड़ों के चलते नहीं बिछ सकती 1200 एमएम की लाइन

क्रासर : यमुना किनारा रोड स्थित स्ट्रेची ब्रिज के पास बड़ी संख्या में खड़े हैं पेड़, एसबी एंटरप्राइजेज के अफसरों ने खड़े किए हाथ

जासं, आगरा : आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बिछ रही 1200 एमएम की पानी की पाइप लाइन को लेकर रार मच गई है। एसबी एंटरप्राइजेज के अफसरों ने यमुना किनारा रोड स्थित स्ट्रेची ब्रिज के पास बड़ी संख्या में पेड़ खड़े होने की बात कही है। इसकी शिकायत मंडलायुक्त अमित गुप्ता से की गई है। पिछले माह पाइप लाइन की खोदाई से कई पेड़ों को नुकसान पहुंचा था। इस पर वन विभाग की टीम ने पोकलेन और जेसीबी मशीन जब्त कर ली थी। ड्राइवर सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था।

जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से ताजगंज तक पाइप लाइन बिछाई जा रही है। 70 फीसद पाइप लाइन बिछ चुकी है। वेदांत मंदिर से झलकारी बाई तिराहा तक लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। एसबी एंटरप्राइजेज के एक अधिकारी ने बताया कि पेड़ों के चलते लाइन ठीक से नहीं बिछ सकती है, जबकि स्मार्ट सिटी के अफसर लगातार लाइन बिछाने पर जोर दे रहे हैं। आगरा स्मार्ट सिटी प्रा. लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और नगरायुक्त निखिल टीकाराम का कहना है कि जल्द ही बैठक कर समस्या का समाधान किया जाएगा। पाइप लाइन के एलाइनमेंट में बदलाव किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.