Move to Jagran APP

एक चौथाई क्षेत्र में आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी

- नौलक्खा स्थित नए सीडब्ल्यूआर में होगा कनेक्शन 2600 किलोलीटर की है क्षमता - इस दौरान जल संस्थान टैंकरों से करेगा इलाकों में पानी की आपूíत

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 06:00 AM (IST)
एक चौथाई क्षेत्र में आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी
एक चौथाई क्षेत्र में आज शाम और कल सुबह नहीं आएगा पानी

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के एक चौथाई लोगों की समस्याएं बढ़ने जा रही हैं। नौलक्खा स्थित नए क्लीयर वाटर रिजर्ववायर (सीडब्ल्यूआर) में कनेक्शन होगा। इससे गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह जलापूíत नहीं होगी। हालाकि जल संस्थान ने टैंकरों से पानी की आपूíत का प्लान तैयार किया है लेकिन पूरे क्षेत्र में टैंकर पहुंचना आसान नहीं होगा।

loksabha election banner

जल निगम, गंगाजल इकाई के परियोजना प्रबंधक आरके गुप्ता ने बताया कि नए सीडब्ल्यूआर की कुल क्षमता 7600 किलोलीटर है। पहले चरण में 2600 किलोलीटर का भूमिगत जलाशय बनकर तैयार हो गया है। कनेक्शन के कार्य के चलते रकाबगंज, एमईएस, छावनी, बुंदू कटरा, प्रतापपुरा, नामनेर, ईदगाह, मधु नगर व उसके आसपास के क्षेत्रों में जलापूíत नहीं होगी। गुरुवार सुबह नौ बजे के बाद जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स स्थित 90 एमएलडी का एक प्लाट बंद हो जाएगा। प्लाट से नौलक्खा को जलापूíत होती है। कर सकते हैं शिकायत :

- जल संस्थान के सचिव अनवर ख्वाजा - 8192095207

जलापूíत न होने पर लोगों ने जताया विरोध :

बुधवार को जलापूíत न होने पर नगला हवेली, न्यू अशोक नगर, सीतानगर के लोगों ने विरोध जताया। सीता नगर में लोग रोड पर उतर आए। क्षेत्रीय निवासी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दो दिन से पानी नहीं आ रहा है। शिकायतों के बाद भी जल संस्थान के अफसरों ने टैंकर नहीं भेजे हैं। ऑनलाइन जमा करा सकते हैं टैक्स :

जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि सीवर और वाटर टैक्स ऑनलाइन जमा कराया जा सकता है। इसके लिए विभाग की वेबसाइट पर लिंक दिया गया है। तीन जोन में ढाई लाख भवन स्वामी हैं। सीवर और वाटर टैक्स की 100 करोड़ रुपये की बकायेदारी है। नामनेर में पानी की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन : वार्ड 39 की पार्षद लक्ष्मी शर्मा ने नामनेर में पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव को ज्ञापन सौंपा। पार्षद ने बताया कि सप्ताह भर से जलापूíत नहीं हो रही है। जल्द ही पेयजल समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो आदोलन होगा। जल संस्थान के महाप्रबंधक ने बताया कि टैंकरों से जलापूíत के आदेश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.