आगरा : शानदार मंच, भारी भीड़ और खिलाड़ियों का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत। ताजनगरी का मान बढ़ाने वाले खेल सितारों के लिए शनिवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। चहेते खिलाड़ियों को अपने बीच पाकर युवाओं के चेहरे खिल उठे।

आरबीएस कॉलेज के क्रिकेट मैदान पर शनिवार को क्रिकेटर दीपक चाहर, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और आयरनमैन रिदम गर्ग के सम्मान में समारोह हुआ। खिलाड़ियों के कॉलेज में पहुंचते ही उनका पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम में शहर की प्रमुख शैक्षणिक, औद्योगिक और सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीण इलाकों से भी भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया। बलवंत एजुकेशनल सोसायटी के सचिव युवराज अम्बरीश पाल सिंह ने कहा कि खिलाड़ी काफी मेहनत से मुकाम हासिल करते हैं। उनकी सफलता के पीछे कई सालों की मेहनत होती है। लोग अक्सर उस मेहनत को भूल जाते हैं। खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर उंगली उठाना अच्छी बात नहीं है। हमेशा उनकी हौसलाफजाई की जानी चाहिए। पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के सम्मान समारोह से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। देहात क्षेत्र से भी युवा और ग्राम प्रधान कार्यक्रम में आए हैं। खिलाड़ियों की मेहनत के लिए उनका सम्मान किया जाना चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कमिश्नर अनिल कुमार, डीआइजी लव कुमार और डीवीवीएनएल के एमडी एस के वर्मा, सूरजपाल सिंह, शेष कुमार बघेल, पवन धाकरे आदि मौजूद रहे। अपने शहर में सम्मान से बड़ा कुछ नहीं : जगबीर

अर्जुन अवॉर्ड विजेता पूर्व हॉकी खिलाड़ी जगबीर सिंह ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का जब उसके शहर में सम्मान होता है तो इससे बड़ा कुछ और नहीं। खिलाड़ियों को सम्मान की लालसा नहीं करनी चाहिए। खिलाड़ियों को जिस मुकाम पर वह पहुंचे हैं, उस पर बने रहने और आगे बढ़ने का लक्ष्य तय करना चाहिए। इन संस्थाओं ने किया सम्मानित

आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्ट एसोसिएशन से पूरन डाबर और नजीर अहमद, नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स से सुनील सिंघल और विनय मित्तल, आगरा आयरन फाउंडर्स एसोसिएशन और इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के अमर मित्तल, आगरा विकास मंच से अशोक जैन सीए और संदेश जैन, ताज लिटरेचर फेस्टीवल से हरविजय वाहिया, फेडरेशन ऑफ कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन एंड कोल्ड स्टोरेज ऑनर्स एसोसिएशन डॉ. सुदर्शन सिंघल, जगदीश मित्तल, अप्सा से डॉ. सुशील गुप्ता और डॉ. गिरधर शर्मा, क्रेडाई से सुमित विभव, इंजीनिय¨रग कॉम्पोनेंट एंड मैन्यूफैक्च¨रग एसोसिएशन से अनुज अग्रवाल, आइएमए से रवि पचौरी, डॉ. ओपी यादव आदि।

- अपने लोगों के बीच पहुंच सम्मान और उनका प्यार पाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। लोग जब इतना प्यार करते हैं तो और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है।

दीपक चाहर, क्रिकेटर - लोगों के प्यार और सम्मान से ऊर्जा और बढ़ जाती है। कई पुरस्कार मिले हैं लेकिन इस कार्यक्रम में आकर अलग अनुभूति हुई। सभी को इसके लिए बधाई।

पूनम यादव, क्रिकेटर -सभी लोगों का धन्यवाद, जिन्होंने इतना सम्मान दिया है। इसी शहर ने खेलना सिखाया है। सभी का आशीर्वाद लेकर और बेहतर करने का प्रयास करूंगी।

दीप्ति शर्मा, क्रिकेटर -16 घंटे में ट्राइथेलॉन पूरी करना आसान नहीं था। हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान दिया। अंत में जीत उसी को मिलती है जो मुश्किल हालात में भी अपने इरादे मजबूत रखते हैं।

रिदम गर्ग, आयरनमैन

Posted By: Jagran