Move to Jagran APP

Love Jihad in Agra: कासिम से निक्की बन कराया किशाेरी का धर्म परिवर्तन, इनामी वांछित छुपा था बिहार में

Love Jihad in Agra हरीपर्वत थाना क्षेत्र का मामला आरोपित पर पांच हजार रुपये का था इनाम। छह लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है पुलिस। आरोपित गया बिहार में रह रहा था। किशाेरी को जाल में फंसाने के लिए बहनों को नाम बदलवाकर मिलवाया था।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 06:50 PM (IST)
Love Jihad in Agra: कासिम से निक्की बन कराया किशाेरी का धर्म परिवर्तन, इनामी वांछित छुपा था बिहार में
आगरा की किशाेरी का धर्म परिवर्तन कराने वाला गिरफ्तार।

आगरा, जागरण संवाददाता। शातिर ने कासिम से निक्की बन मोबाइल पर किशोरी से दोस्ती कर ली। उसे अपने प्यार के जाल में फंसा बहनों का भी नाम बदल उनकी मुलाकात करा दी। साजिश के तहत शादी कर उसका धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। किशोरी के स्वजन द्वारा हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज कराने पर पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एक वर्ष से फरार चल रहे मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। उस पर पांच हजार रुपये का इनाम था।

loksabha election banner

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आरोपित निक्की यादव उर्फ कासिम कुरैशी निवासी नसीराबाद कालोनी न्यू आगरा को जेल भेजा गया है। उसने एक वर्ष पहले हरीपर्वत क्षेत्र की रहने वाली किशोरी से नाम बदलकर दोस्ती कर ली। उससे निक्की यादव बनकर मोबाइल पर चैटिंग करता रहा। किशोरी से अपनी दो बहनों की भी मुलाकात कराई। उन्होंने अपना नाम सोनम यादव और सीमा यादव बताया।

किशोरी को 15 जून 2022 को सोनम और सीमा बहाने से अपने साथ लेकर गईं। बेटी को तलाश करते हुए स्वजन आरोपित के घर पहुंचे तो उनकी असलियत पता चली। आराेपित के स्वजन ने बताया कि उन्होंने किशोरी का धर्म परिवर्तन करा उसका नाम बदल दिया है। उसका निकाह कासिम से करा दिया है। पुलिस में शिकायत न करने पर एक सप्ताह में बेटी को वापस घर भेजने का आश्वासन दिया।

दो सप्ताह बाद भी किशोरी नहीं आई तो स्वजन ने दो जुलाई 2022 को मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने अपहरण, दुष्कर्म, धोखाधड़ी और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। साजिश में शामिल छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। किशेारी को बरामद कर स्वजन के सुपुर्द कर दिया। मुख्य आरोपित कासिम उर्फ निक्की फरार चल रहा था।

एसपी सिटी ने बताया मुख्य आरोपित पर पांच हजार रुपये का इनाम था। छानबीन में पुलिस को पता चला कि आरोपित बिहार के गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के गांव करीयादपुर में रह रहा है। पुलिस ने आरोपित को वहां से गिरफ्तार कर लिया। उसे रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.