Move to Jagran APP

ATM Fraud: जीजा और साले दोनों को लगा चूना, शातिरों ने पार कर दिए खाते से 1.60 लाख रुपये

ATM Fraud आगरा में शाहगंज की घटना दोनों के एटीएम कार्ड बदलकर की घटना। साले के खाते से 70 हजार निकाले जीजा के खाते से 90 हजार। पेट्रोल पंप पर कार्ड स्‍वैप कराकर ले गए 50 हजार रुपये कैश। पुलिस ने भी नहीं की पीडि़तों की सुनवाई।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:20 PM (IST)
ATM Fraud: जीजा और साले दोनों को लगा चूना, शातिरों ने पार कर दिए खाते से 1.60 लाख रुपये
एटीएम कार्ड बदलकर खातों से एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए।

आगरा, जागरण संवाददाता। शातिरों ने जीजा और साले को अपना शिकार बना लिया है। डेढ़ महीने के दौरान उनके एटीएम कार्ड बदलकर खातों से एक लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए। साले का एटीएम कार्ड एक पेट्रोल पंप पर स्वैप करके 50 हजार रुपये कैश ले गए। पीड़ितों द्वारा पुलिस में शिकायत के बावजूद उनकी सुनवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

घटना शाहगंज सराय ख्वाजा क्षेत्र निवासी मोहम्मद यूनिस परवेज के साथ हुई। यूनिस का कैंट पर स्टेट बैंक की शाखा में खाता है। वह तीन सितंबर को खेरिया मोड़ स्थित बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गए थे। वहां एक युवक पहले से मौजूद था। युवक ने उनसे कहा कि पहले वह एटीएम इस्तेमाल कर लें। वह एटीएम में जाकर कार्ड स्वैप करके पासवर्ड डालने लगे। इस बीच देखा कि दो युवक उनके पीछे आकर खड़े हो गए हैं। इस बीच पीछे खड़े युवक ने र्बैलेंस इन्क्वारी का ऑप्शन बटन दबा दिया। यूनिस ने इसका विरोध किया तो युवक ने उन्हें बातों में उलझा लिया। इसी दौरान उसके साथी ने अपने हाथ में लिया एटीएम कार्ड उसमें फंसा दिया। उनका कार्ड निकालकर अपने पास रख लिया।

यूनिस के अनुसार यह सब इतना तेजी से हुआ कि वह समझ नहीं सके। इसके बाद दोनों युवक एटीएम से चले गए। वह भी कैश निकाले बिना घर लौट आए। दोपहर में तीन बजे वह विड्राल से बैंक से रुपये निकालने गए। वहां से 32 हजार रुपये निकालने के बाद घर लौट आए। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर 20 हजार रुपये निकालने का मैसेज आया। इसके कुछ देर बाद ही ताजगंज के एक फिलिंग स्टेशन से चार बार कार्ड स्वैप करके 50 हजार रुपये निकालने का मैसेज आया तो हाेश उड़ गए। उन्होंने कार्ड ब्लाक कराके इसकी शिकायत पुलिस से की। मगर, उसने कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं दूसरी घटना 25 अक्टूबर को यूनिस के जीजा लियाकत के साथ हुई। राजस्थान के कोटा के रहने वाले लियाकत अपनी ससुराल आए थे। वह 25 अक्टूृबर की शाम को खेरिया मोड़ स्थित एटीएम से कैश निकालने गया था। जिस समय उन्होंने अपना कार्ड स्वैप किया, दो युवक केबिन में पहले से खड़े थे। उनका पिन देख लिया। युवकों ने उन्हें बातों में उलझा लिया कि उनका एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहा है। लियाकत के अनुसार उन्होंने युवकों से कहा कि वह बैंक के आदमी नहीं हैंं। इस बीच युवक ने उनका एटीएम कार्ड मशीन से निकाला और बाहर चला गया। उसके जाते ही बहस कर रहा युवक भी तेजी से बाहर निकल गया। उन्होंने मशीन में देखा तो उनका एटीएम कार्ड उसमें नहीं था। वह युवको को पकड़ने बाहर की ओर आए तब तक वह बाइक से भाग चुके थे। शातिरों ने 15 मिनट बाद ही उनके खाते से दस-दस हजार करके 90 हजार रुपये निकाल लिए।

पेट्रोल पंप पर हैं शातिरों के फुटेज

यूनिस ने बताया कि जिन युवकों ने उनका कार्ड बदला था। उन्होंने ताजगंज के एक पेट्रोल पंप पर उनका कार्ड चार बार स्वैप करके 50 हजार रुपये निकाले थे। इनमें दो बार 15-15 हजार और दो बार में 10-10 हजार रुपये लिए। उन्होंने पेट्रोल पंप के स्टाफ से इसका विरोध भी किया कि एक साथ बिना पहचान के 50 हजार रुपये क्यों स्वैप कराके दिए गए। स्टाफ ने बताया कि युवकों का कहना था कि उनकी बहन अस्पताल में भर्ती है। अासपास के एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए वह यहां आए हैं, रुपये की सख्त जरूरत है। पेट्रोल पंप पर लगेे सीसीटीवी कैमरों में बाइक सवार दोनों शातिरों के सीसीटीवी फुटेज भी हैं। पुलिस को इसकी जानकारी भी दी लेकिन उसने कोई काम नहीं किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.