Move to Jagran APP

बोले नगर विकास मंत्री, कोई कुछ भी कहे, हर हाल में बनेगा राम जी का मंदिर

पालिका के स्वच्छता रैली एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बोले नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना। सहयोगियों से रिश्तों के सवाल पर कहा, कोई नहीं है हमसे नाराज, पार्टी में भी सबका स्वागत।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 06:25 PM (IST)
बोले नगर विकास मंत्री, कोई कुछ भी कहे, हर हाल में बनेगा राम जी का मंदिर
बोले नगर विकास मंत्री, कोई कुछ भी कहे, हर हाल में बनेगा राम जी का मंदिर
आगरा, जेएनएन। मैनपुरी के आगरा रोड स्थित रामलीला मैदान में सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सफाई सिर्फ सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति की सहभागिता जरूरी है। जब तक हम अपनी सोच को आजाद और स्वच्छ नहीं करेंगे, तब तक शहर, नगर और जिला भी साफ नहीं हो सकता। सरकार अपने इरादों में अटल है। जिस तरह से हर जरूरतमंद को आवास दिए जा रहे हैं, उसी तरह हम हर हाल में भगवान श्रीराम को उनकी जन्मस्थली में विराजमान कराएंगे।
वे रविवार की शाम नगर पालिका द्वारा आयोजित स्वच्छता रैली एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए कहा कि अपने शहर को बेहतर बनाने के लिए हमें खुद पहल करनी होगी। यह जिम्मेदारी है कि प्रत्येक विभागीय अधिकारी की यह जवाबदेही होगी कि वह अपने कार्यालय की सफाई रखें। जब तक हम दूसरों पर दोषारोपण करते रहेंगे, तब तक व्यवस्था में बदलाव नहीं आएगा। उन्होंने उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।
इस मौके पर विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, डीसीबी चेयरमैन नरेंद्र सिंह राठौर, चेयरमैन नगर पालिका मनोरमा देवी, पैक्सफेड निदेशक अशोक सिंह चौहान, लक्ष्मण गुप्ता, जिलाधिकारी प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय, अपर जिलाधिकारी बीराम, अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार रस्तोगी समेत नगर पंचायतों के चेयरमैन भी मौजूद रहे।

करोड़ों की योजनाओं का हुआ लोकार्पण

सार्वजनिक मंच से नगर विकास मंत्री ने 2.80 करोड़ रुपये की लागत से शहर में 16 सड़कों की शिलापट्टिकाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा 3.6 करोड़ की लागत से बनी कान्हा पशु आश्रम, 99.55 लाख की लागत से दरीबा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। शहर के मुहल्ला दरीबा में 18.8 लाख से महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट और 1.4 करोड़ की लागत से गोला बाजार में सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास भी किया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.