Move to Jagran APP

UPMSP Board Result 2020: इंतजार की घडि़यां खत्‍म, सफलता का काउंट डाउन शुरू

UP Board Results 2020 27 जून को घोषित हो रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट। मंडल के 40 मेधावियों संग वेबीनार पर होगा संवाद जानेंगे भविष्य की योजनाएं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 08:49 AM (IST)
UPMSP Board Result 2020: इंतजार की घडि़यां खत्‍म, सफलता का काउंट डाउन शुरू
UPMSP Board Result 2020: इंतजार की घडि़यां खत्‍म, सफलता का काउंट डाउन शुरू

आगरा, जागरण संवाददाता। यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 जून को आना प्रस्तावित है। लिहाजा विभाग ने अपने स्तर से भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिक्षा विभाग मंडल में टॉप करने वाले 40 मेधावियों को सम्मानित करेगा, जिनमें सेे 20 हाईस्कूल और 20 इंटरमीडिएट के होंगे।

prime article banner

संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने बताया कि बोर्ड रिजल्ट 27 जून को प्रस्तावित है। इसमें मंडल स्तर प्र प्रथम 40 मेधावी विद्यार्थियों से संवाद कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इसमें 20 हाईस्कूल और 20 इंटर से होंगे और मंडल के प्रत्येेक जिले से टॉप फाइव परीक्षार्थियों को शामिल किया जाएगा। वेबीनार के माध्यम सेे पहले उनसे संंवाद होगा, फिर शुभकामनाएं देते हुए भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। यह कार्यक्रम 29 जून को दोपहर दो बजे से होगा। इसके लिए मंडल के सभी जिलों केे डीआइओएस से रिजल्ट की मैरिट बनाने के बाद 28 जून तक सभी की जानकारी मांगी गई है।

मंडल से हैं तीन लाख 43 हजार परीक्षार्थी

18 फरवरी से छह मार्च तक चली यूपी बोर्ड परीक्षा में का मूल्यांकन कोरोना की मुश्किलों के बाद भी पूरा होने केे पर रिजल्ट घोषित करने के तैयारी है। शासन की घोषणा के अनुसार इसे 27 जून को घोषित किया जाना है। लिहाजा इसको लेकर परीक्षार्थियों के दिलों की धड़कनें तेज हैं। इसका कारण भी हैै क्योंकि इस बार शासन ने बोर्ड परीक्षाओं में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए न सिर्फ सीसीटीवी और वॉयस रिकॉर्डर की निगरानी में परीक्षा कराई, बल्कि परीक्षा पर कंट्रोल रुम से नजर भी रखी। इसका नतीजा है कि इस बार बोर्ड परीक्षा परिणाम पिछले सालों की अपेक्षा थोड़ा कम आने की आशंका जताई जा रही है। इस सख्ती का यह परिणाम रहा था कि मंडल में पंजीकृत करीब तीन लाख 43 हजार परीक्षार्थियों में से करीब 36 हजार ने और जिले में पंजीकृत 119814 परीक्षार्थियों में से करीब 12 हजार ने परीक्षा छोड़ दी थी।

यह थी जिले की स्थिति

परीक्षार्थी हाईस्कूल 62865

परीक्षार्थी इंटर 56949

कुल परीक्षार्थी 119814

परीक्षा केंद्र 158

अनुपस्थिति 12 हजार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK