Move to Jagran APP

CoronaVirus: हद है यार...पहनते ही फट रहीं पीपीई किट, वापस भेजी जाएंगी

यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन से एसएन में सप्लाई की गईं खराब गुणवत्ता की पीपीई। 40 किट की जाएंगी वापस। एसएन प्रशासन गुणवत्ता की जांच के बाद ही खरीदेगा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 09:21 AM (IST)
CoronaVirus: हद है यार...पहनते ही फट रहीं पीपीई किट, वापस भेजी जाएंगी
CoronaVirus: हद है यार...पहनते ही फट रहीं पीपीई किट, वापस भेजी जाएंगी

आगरा, जागरण संवाददाता। संकट की घड़ी है। देश पर कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। उस दौर में जान बचाने को देवता बने चिकित्‍सकों का सुरक्षा कवच भी घटिया किस्‍म का बनाया जा रहा है। पीपीई किट इतनी घटिया क्‍वालिटी की यहां सप्‍लाई की गईं कि उनमें से ज्‍यादातर तो पहनते ही फट रही हैं। संकट में लोग 'खेल' से नहीं चूक रहे हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए वार्ड में जाने वाले डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आईं पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूप्मेंट (पीपीई) में से 40 वापस की जाएंगी।

loksabha election banner

एसएन में आठ अप्रैल को यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन द्वारा 50 पीपीई सप्लाई की गईं, इनका साइज छोटा था। ये पहनते ही फट रहीं थीं। पीपीई किट की गुणवत्ता खराब होने पर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डीजीएमई डॉ केके गुप्ता ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन से सप्लाई किए गए खराब गुणवत्ता की पीपीई वापस करने को कहा है। ऐसे में एसएन प्रशासन द्वारा 40 पीपीई वापस की जा रही हैं। वहीं, आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए पीपीई, मास्क और ग्लब्स अच्छी गुणवत्ता की स्थानीय स्तर पर भी खरीदे जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा भी पीपीई और मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

चाइना की किट भी दे गईं धोखा

चाइना की झालरों की तरह उसकी भेजी गईं किट भी चलताऊ ही निकलीं। चाइना ने देश को 90,000 किट कोरोना से लड़ाई में सहयोग बतौर भेजी थीं। गुरुवार को इनकी जांच हुई तो यह घटिया क्‍वालिटी की पाई गईं थी। इसी तरह चीन से फ्रांस को भी किट सप्‍लाई की थीं। वहां से भी उन्‍हें वापस भेज दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.