आगरा, जागरण संवाददाता। अगर आपने एक से तीन माह पूर्व वोटर कार्ड के लिए आवेदन किया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। 31 जनवरी से पूर्व आपके घर पर वोटर कार्ड पहुंच जाएगा। जिला प्रशासन को 97 हजार नए वोटर कार्ड बनकर मिल गए हैं। इन सभी कार्ड को संबंधित तहसीलों को भेज दिया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर एक नवंबर से पांच दिसंबर 2021 तक विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान चला था। 97 हजार लोगों ने फार्म-छह यानी नए वोटर कार्ड के लिए आवेदन किया था। अभियान के बाद इन लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल हो गए हैं लेकिन अभी तक वोटर कार्ड बनकर नहीं मिला है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि 97982 वोटर कार्ड बनकर मिल गए हैं। यह सभी कार्ड डाक से वोटरों के घर पर भेजे जाएंगे।

मतदाता सूची में ऐसे खोजे नाम 

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुसार मतदान के लिए मतदाता सूची में नाम होना जरूरी है। नाम न होने पर मतदान संभव नहीं है। मतदाता सूची में इस तरीके से नाम खोजा जा सकता है।

- मोबाइल पर ईसीआइ टाइप करें फिर स्पेस दें। अब अपना एपिक नंबर लिखें और इसे 1950 पर भेज दें।

यह है वेबसाइट

वीओटीईआरपीओआरटीएएल डाट ईसीआइ डाट जीओवी डाट इन

सीईओयूटीटीएआरपीआरएडीईएसएच डाट एनआइसी डाट इन

अब फोटोयुक्त नहीं होगी मतदाता पर्ची

विधानसभा चुनाव-2022 की मतदाता पर्ची में बदलाव हो गया है। इस बार मतदाता पर्ची फोटोयुक्त नहीं होगी। विधानसभा चुनाव-2017 में पहली बार फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण किया गया था। जिले में 31.64 लाख मतदाता हैं। इसमें साढ़े 18 लाख पुरुष और 16 लाख महिला मतदाता शामिल हैं। 3896 बूथ हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार फोटोयुक्त मतदाता पर्ची नहीं होगी। 

Edited By: Tanu Gupta