जागरण संवाददाता, आगरा : डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय टीकाकरण महोत्सव में प्रतिभागिता करने के लिए तैयार है। रविवार को हुई बैठक में रणनीति बना ली गई है। पहले चरण में विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, उनके स्वजन का और दूसरे चरण में सभी कर्मचारियों और उनके स्वजन का टीकाकरण कराया जाएगा।

कुलाधिपति के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता के निर्देशों के अनुपालन में बृहस्पति भवन में हुई बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने की। इसमें सभी विभागाध्यक्ष, संकाय अध्यक्ष, एनसीसी, एनएसएस के रेंजर्स और रोवर्स उपस्थित थे। कुलपति ने बताया कि जिलाधिकारी और उपचिकित्सा अधिकारी से विश्वविद्यालय परिसर में टीका केंद्र की स्थापना के संबंध में वार्ता की गई है। टीका उत्सव की संपूर्ण व्यवस्थाओं की देखरेख करने के लिए फार्मेसी विभाग के अध्यक्ष डा. बृजेश तिवारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा हर रोज होने वाली कार्यवाही से राजभवन को हर शाम अवगत कराया जाएगा। इस संबंध में सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए आइईटी के निदेशक प्रो. वीके सारस्वत को संयोजक बनाया गया है। वह आनलाइन संबंधी संपूर्ण व्यवस्था देखेंगे। प्रो. अनिल गुप्ता और राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डा. रामवीर सिंह विश्वविद्यालय के शिक्षकों व स्वयंसेवकों द्वारा लाए जाने वाले व्यक्तियों का फार्म भरवा कर उनका आनलाइन पंजीकरण कराएंगे, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। विश्वविद्यालय द्वारा अपने परिसरों से टीका केंद्रों तक शिक्षकों, कर्मचारियों, स्वजन एवं मलिन बस्तियों से लोगों को लाने-ले जाने के लिए निश्शुल्क बस व्यवस्था की जाएगी। यह जिम्मेदारी प्रो. बृजेश रावत को दी गई है।

सोमवार को कुलपति विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों के प्राचार्यों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें टीका उत्सव में सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत निर्देश जारी किए जाएंगे। एनसीसी और एनएसएस के सभी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे विश्वविद्यालय परिक्षेत्र के आठ जिलों में अपने छात्रों को भेजकर टीका उत्सव के प्रति जागरूकता अभियान चलाएं और सभी व्यक्तियों को टीका अभियान में सम्मिलित होने के लिए प्रेरित करें। बैठक में प्रो. उमेश चंद शर्मा, प्रो. अजय तनेजा, प्रो. प्रदीप श्रीधर,प्रो. बीपी सिंह, प्रो. संजय चौधरी, प्रो. अचला, प्रो. लवकुश मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप