Move to Jagran APP

Road Accident: चालक की लापरवाही ने छीन लीं दो घरों की खुशियां, नौ घायल Agra News

हादसे के दौरान पलट गया ऑटो। त्रियोदशी संस्कार से लौट रहे थे नारखी के लोग। हादसे के वक्‍त फोन पर बात कर रहा था चालक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 05:22 PM (IST)
Road Accident: चालक की लापरवाही ने छीन लीं दो घरों की खुशियां, नौ घायल Agra News
Road Accident: चालक की लापरवाही ने छीन लीं दो घरों की खुशियां, नौ घायल Agra News

आगरा, जेएनएन। एटा के कोतवाली देहात क्षेत्र में एटा-निधौली कलां मार्ग पर गांव नगला केवल के पास ऑटो और बाइक में भिड़ंत हो गई। हादसे में भोले बाबा के सत्संग से लौट रहे बाइक सवार युवक और ऑटो में बैठी एक महिला की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं। घायलों में मृतकों के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। हादसे के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑटो में सवार अधिकांश लोग त्रियोदशी संस्कार में शामिल होकर वापस लौट रहे थे।

loksabha election banner

मंगलवार को दोपहर निधौली कलां रोड पर एक ऑटो सवारियां भरकर एटा की ओर आ रहा था। नगला केवल के पास सामने से आ रही बाइक से ऑटो की भिड़ंत हो गई। इस दौरान ऑटो पलट गया और उसमें बैठी सवारियां दब गईं। चीख- पुकार मचने पर सड़क पर गुजर रहे राहगीर और आसपास खेतों पर काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए तथा घायलों को निकाला।

इस दौरान मौके पर ही निधौली कलां कस्बा के बड़ा बाजार निवासी बाइक सवार 35 वर्षीय मुकेश कुमार की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी 32 वर्षीय सरोज देवी व 14 वर्षीय बेटा रोहित घायल हो गए। हादसे में ऑटो में बैठीं 60 वर्षीय रामबेटी निवासी गनेशपुर गंजडुंडवारा की भी मौत हो गई। ऑटो सवार नारखी फीरोजाबाद निवासी 45 वर्षीय ममता तथा उनकी 10 वर्षीय बेटी छाया और देवरानी 28 वर्षीय सीमा व सीमा का डेढ़ वर्षीय बेटा रीतेश और 24 वर्षीय हरिकेश घायल हो गए। ऑटो में बैठे पलिया निधौली कलां निवासी 45 वर्षीय फूल सिंह तथा गगनपुरी निधौली कलां निवासी 60 वर्षीय शिशुपाल सिंह के भी चोटें आईं हैं। नारखी के लोग गांव पलिया में अशोक के पिता केहरी सिंह का निधन होने के बाद उनकी तेरहवीं में शामिल होने के लिए गए थे, जहां से वे वापस लौटकर जा रहे थे, जबकि बाइक सवार मृतक मुकेश भोले बाबा के पटियाली क्षेत्र के गांव बहादुर नगर में हुए सत्संग से लौटकर घर जा रहे थे। हादसे के बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। मृतकों के घरों में कोहराम मचा है।

फोन पर बात करते संतुलन खो बैठा ऑटो चालक

वाहन चलाते वक्त मोबाइल पर बात करना कितना खतरनाक है फिर भी चालक अक्सर यह गलती कर बैठते हैं, जिसका खामियाजा कभी-कभी एक साथ कई लोगों को भुगतना पड़ता है और लोगों की जान तक चली जाती है। ऐसा ही नगला केवल के पास ऑटो और बाइक की भिड़ंत के दौरान देखा गया। ऑटो चालक ओवरलोड सवारियां भरकर मोबाइल पर बात करने में व्यस्त था और वह संतुलन खो बैठा। लिहाजा बाइक से भिड़ंत हो गई, जिसमें दो लोगों की जान चली गई तथा नौ लोग घायल हो गए।

हादसे में घायल हुई ऑटो सवार सीमा ने बताया कि ऑटो चालक के बराबर दो लोग बैठे थे, जबकि पिछली सीट पर बच्चा सहित पांच लोग थे। ऑटो चालक बार-बार फोन पर बात कर रहा था। पीछे बैठी सवारियों ने उससे कहा भी था कि सावधानी से ऑटो चलाए, लेकिन उसने बात अनसुनी कर दी। जिस समय बाइक सामने से आ रही थी तब ऑटो चालक ने दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के लिए अचानक ऑटो मोड़ दिया और भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद ऑटो चालक सुरक्षित था, उसने जब देखा कि भीड़ बढ़ रही है तो वह भाग गया। पुलिस ने ऑटो को अपने कब्जे में कर लिया है। जरा सी असावधानी के कारण दो लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए, जिन्हें अब महीनों तक अपना उपचार कराना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.