Move to Jagran APP

Agra News: अतुल फैक्ट्री मैनेजमेंट की मुश्किल बढ़ीं, मालिक और मैनेजर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

अतुल फैक्ट्री में खड़ी गाड़ी में कार्बन डाई आक्साइड सिलेंडर फटने मजदूर की हुई थी मौत। एत्माद्दौला थाने में दर्ज हुआ मुकदमा पिता ने दी थी तहरीर। फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि जो सिलेंडर फटा वह एक कंपनी सप्लाई करती है। सिलेंडर गाड़ी से नीचे उतरा भी नहीं था।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 10:25 AM (IST)
Agra News: अतुल फैक्ट्री मैनेजमेंट की मुश्किल बढ़ीं, मालिक और मैनेजर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा
अतुल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से युवक की मौत होने पर विलाप करते परिजन। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। अतुल इंजीनियरिंग उद्योग में कार्बन डाई आक्साइड सिलेंडर फटने से एक मजदूर की मौत के मामले में फैक्ट्री मालिक और मैनेजर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया। मजदूर के पिता ने आरोप लगाया है कि फैक्ट्री मालिक, मैनेजर व स्टाफ की लापरवाही के कारण उनके बेटे की मृत्यु हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एत्माद्दौला क्षेत्र में नुनिहाई स्थित अतुल इंजीनियरिंग उद्योग में ढलाई का काम होता है। यहां कार्बन डाई आक्साइड के सिलेंडर लेकर टाटा-407 गाड़ी शनिवार सुबह पहुंची थी। गाड़ी अंदर खड़ी थी। तभी अचानक उसमें रखा एक सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इसकी चपेट में आकर खंदौली के बास बादाम निवासी 25 वर्षीय रूपेश की मौत हो गई। जबकि हर्ष और इरफान घायल हो गए।

स्वजन ने फैक्ट्री में पहुंचने के बाद करीब तीन घंटे बाद रूपेश का शव उठने दिया। शनिवार देर रात इस मामले में रूपेश के पिता छोटेलाल की तहरीर पर फैक्ट्री मालिक, मैनेजर व स्टाफ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। छोटेलाल ने तहरीर में कहा है कि उनका बेटा 10 वर्ष से फैक्ट्री में कार्य करता था। खड़ी गाड़ी में रखे सिलेंडर के फटने से हुए हादसे में रूपेश की मृत्यु हो गई।

फैक्ट्री मालिक और मैनेजर की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। इसके जिम्मेदार वही हैं। मजदूरों के बार-बार कहने के बाद भी फैक्ट्री में सुरक्षा के पूरे इंतजाम नहीं किए गए थे।

सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा का कहना है कि तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कराया गया है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फैक्ट्री के पार्टनर नमन मित्तल का कहना है कि जो सिलेंडर फटा वह एक कंपनी सप्लाई करती है। सिलेंडर गाड़ी से नीचे उतरा भी नहीं था। इससे पहले ही वह फट गया। इसमें कंपनी या कंपनी के किसी व्यक्ति का कोई दोष नहीं है। अगर मुकदमा दर्ज हुआ है तो पुलिस की विवेचना में यह स्पष्ट हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.