Move to Jagran APP

Train in Agra: शुरू हुआ ठहराव लेकिन यात्रा से पहले इन बातों का रखना होगा ध्‍यान

Train in Agra 70 दिन बाद आज कैंट और फोर्ट स्टेशन पर आईं यात्री ट्रेनें। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को मिलेगा स्टेशन पर प्रवेश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 11:57 AM (IST)
Train in Agra: शुरू हुआ ठहराव लेकिन यात्रा से पहले इन बातों का रखना होगा ध्‍यान
Train in Agra: शुरू हुआ ठहराव लेकिन यात्रा से पहले इन बातों का रखना होगा ध्‍यान

आगरा, जागरण संवाददाता। लॉक डाउन में यात्री ट्रेनों के संचालन पर ब्रेक लगे। 70 दिन तक बाद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर फिर से ट्रेनों की आना-जाना शुरू हो गया। मंगलवार को इसकी शुरुआत जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन से हुई। इसके बाद दूसरी ट्रेनों का आने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। मंगलवार को अप-डाउन में आठ ट्रेनें आगरा आएंगी।

prime article banner

एक जून से 200 यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। जबलपुर से दिल्ली हजरत निजामुद्दीन स्टेशन जाने वाली ट्रेन मंगलवार को आगरा कैंट स्टेशन पहुंची। इसके बाद डाउन में भोपाल से हजरत निजामुद्​दीन और सचखंड एक्सप्रेस आई। अप में दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस व सचखंड एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन पर रुकेंगी। इसके अलावा आगरा फोर्ट स्टेशन पर डाउन में जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस व अवध एक्सप्रेस का ठहराव हुआ। इन ट्रेनों से यात्री स्टेशन उतरे और चढे़। ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे ने पहले ही पूरी तैयारी कर ली है।

90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन

ट्रेन में यात्रा करने से पहले यात्रियों को कई बातों का ध्यान रखना होगा। सिर्फ कन्फर्म/आरएसी टिकट वाले पैसेंजर्स को ही स्टेशन के भीतर आने और ट्रेन में चढ़ने दिया जाएगा। जिन्हें यात्रा करनी है, वे ट्रेन रवाना होने से 90 मिनट पहले स्टेशन जरूर पहुंच जाएं। रेलवे स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट के वक्त स्क्रीनिंग होगी। इसके अलावा हमेशा मास्क पहने रखना होगा। रेलवे आपसे किसी तरह का कैटरिंग चार्ज किराये में नहीं वसूलेगा। ट्रेन में आपको कंबल, चादर या तकिया नहीं मिलेगा। यात्री आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करें और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से फॉलो करें।

सभी यात्रियों को मिलेगी सीट

इन 200 स्पेशल ट्रेनों का किराया सामान्य होगा और आरक्षित होने के कारण सामान्य कोचों के लिए सेकेंड सीटिंग (2स्) का किराया लिया जाएगा और सभी यात्रियों को सीट उपलब्ध कराई जाएगी। इन ट्रेनों में पार्सल और सामान की भी बुकिंग हो सकेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.