Move to Jagran APP

TrumpVisitIndia: फ्लीट रिहर्सल में कुत्ते, गधे और गाय ने किया परेशान Agra News

शाम साढ़े चार बजे रोका गया वीवीआइपी रूट का ट्रैफिक तब रिहर्सल हुआ शुरू। एयरपोर्ट की ओर आ रही फ्लीट के सामने आरओबी पर सामने आया कुत्ता।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 03:13 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 10:57 PM (IST)
TrumpVisitIndia: फ्लीट रिहर्सल में कुत्ते, गधे और गाय ने किया परेशान Agra News
TrumpVisitIndia: फ्लीट रिहर्सल में कुत्ते, गधे और गाय ने किया परेशान Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सप्ताह भर से तैयारी चल रही है। अधिकारी फोर्स की ब्रीफिंग और डी ब्रीफिंग भी कर चुके हैं। नगर निगम की टीम वीवीआइपी रूट के इर्द गिर्द से आवारा कुत्तों और बेसहारा जानवरों को पकड़ रही है। इसके बाद भी रविवार को जब रूट पर फ्लीट का फाइनल रिहर्सल हुआ तो सामने कुत्ता खड़ा मिल गया। कई स्थानों पर फ्लीट से ठीक पहले पुलिसकर्मी गायों और गधों को दौड़ाते नजर आए। अगर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इससे सीख नहीं ली तो सोमवार को किरकिरी हो सकती है।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर शनिवार को पुलिस फोर्स की पुलिस लाइन में ब्रीफिंग हुई थी। इसके बाद रूट पर मिनी रिहर्सल भी हुआ। रिहर्सल के दौरान जो कमियां नजर आईं। उनको दूर करने के लिए डी ब्रीफिंग में अधिकारियों ने निर्देश दिए। रविवार को दोपहर 12 बजे से सभी निर्धारित प्वाइंट पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। अधिकारी ड्यूटी प्वाइंट चेक करते रहे। इस दौरान सादा कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रहे। शाम साढ़े बजे एयरपोर्ट से ताजमहल तक और वैकल्पिक मार्ग टाटा गेट से एमजी रोड होते हुए ताजगंज तक रूट का ट्रैफिक रोक दिया गया। सभी सड़कें जनशून्य कर दी गईं। रोड के दोनों ओर पुलिसकर्मी तैनात थे। रूफ टॉप पर भी पुलिसकर्मी ड््यूटी कर रहे थे। सबसे पहले एयरपोर्ट से वैकल्पिक मार्ग पर फ्लीट निकली। इसके बाद शाम पांच बजे अमर विलास होटल से एक फ्लीट एयरपोर्ट की ओर निकली। इसके निकलने से पहले शिल्प ग्राम के सामने एक गाय बीच सड़क पर खड़ी हो गई। पुलिसकर्मियों ने गाय को हटाने की कोशिश की तो वह रोड पर ही सीधे दौडऩे लगी। इसे रोड से हटाने में पुलिसकर्मी पसीना दे गए। फ्लीट अमर विलास से एयरपोर्ट की ओर जा रही थी। तभी ईदगाह से खेरिया मोड़ के बीच में आरओबी के पास एक कुत्ता फ्लीट के सामने आ गया। थोड़ी देर तक वह बीच सड़क पर खड़ा रहा। पुलिसकर्मियों की उस पर नजर तक नहीं पड़ी। फ्लीट के पास पहुंचने पर कुत्ता खुद ही रोड किनारे खड़ा हो गया। पूरी फ्लीट एयरपोर्ट की ओर जाने के बाद वह आराम से वहां से गया। पीडब्ल्यूडी चौराहा से सुल्तानपुर के सामने तक रोड के किनारे एक गधा खड़ा था। पुलिसकर्मियों ने उसे डंडे मारकर किसी तरह बाउंड्रीवाल के किनारे खड़ा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.