Move to Jagran APP

मिलिए इनसे, रील लाइफ के हीरो, रीयल में भी हैं सिंघम Agra News

ट्रैफिक इंस्पेक्टर आनंद ओझा फिल्मों में निभा रहे किरदार। खाकी वर्दी पहनकर रीयल लाइफ में भी किए हैं सराहनीय कार्य।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 08:35 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 08:13 PM (IST)
मिलिए इनसे, रील लाइफ के हीरो, रीयल में भी हैं सिंघम Agra News
मिलिए इनसे, रील लाइफ के हीरो, रीयल में भी हैं सिंघम Agra News

आगरा, यशपाल चौहान। आगरा में तैनात ट्रैफिक इंस्पेक्टर आनंद ओझा भोजपुरी फिल्मों में अपनी सफलता के झंडे गाढ़ रहे हैं। बचपन से ही अभिनय में रुचि रखने वाले आनंद ने पुलिस में अपना कॅरियर चुना। समयाभाव वाली अति व्यस्त नौकरी में भी उन्होंने अभिनय को समय दिया। इसी के बल पर रीयल लाइफ का ये सिंघम अब रील लाइफ का हीरो बन गया है। कुछ माह में ही लगातार उनकी चार फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इनको लेकर तो वे उत्साहित हैं ही साथ ही अपनी फिल्म माही की शूटिंग के लिए यूरोप जाने की तैयारी भी कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें शासन से भी अनुमति मिल गई है।

loksabha election banner

बिहार के आरा क्षेत्र के दोघरा निवासी आनंद ओझा के पिता किसान हैं। बचपन में सिनेमा देखते-देखते हीरो बनने का सपना आनंद ने मन में संजो लिया था। 12वीं की परीक्षा देने के बाद ही वे सपना पूरा करने के लिए स्वजनों को बिना बताए मुंबई चले गए। वहां दो-तीन माह तक वॉचमैन की नौकरी की। कोई चांस नहीं मिला। इसके बाद उनको पिता वापस ले आए। फिर स्नातक की पढ़ाई की। वर्ष 2001 में पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए फार्म भरा। पहली बार में ही वे पुलिस में भर्ती हो गए। ट्रेनिंग के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा में ड्यूटी की। वर्ष 2005 में सिनेमा में पहला ब्रेक मिला। प्रोड्यूसर विमल पांडे ने फिल्म बनाई। मगर, यह पूरी नहीं हो सकी। आनंद की सबसे पहली फिल्म सबसे बड़ा मुजरिम वर्ष 2013 में रिलीज हुई। वे पुलिस की नौकरी के साथ अभिनय का अपना शौक पूरा करते रहे। वर्ष 2013 में ही आनंद लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस में तैनात थे। वे ड्यूटी कर रहे थे। तभी कुछ लड़के एक लड़की को ऑटो में डालकर बदनीयती से ले जा रहे थे। आनंद ने पीछा करके उनको पकड़ लिया और लड़की को उनके चंगुल से छुड़ा लिया। यह घटना लखनऊ की सुर्खियों में रही। आनंद अब आगरा में ट्रैफिक इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। उनकी चार फिल्में रण, लव, कुंभ और हीरोगीरी बनकर तैयार हो चुकी हैं। रण और लव एक्सप्रेस के ट्रेलर भी रिलीज हुए हैं। आनंद कहते हैं कि अभी किसी फिल्म में उन्होंने पुलिसकर्मी की भूमिका नहीं निभाई है। जो भी रोल किया है वह पूरा डूबकर किया और सफलता मिली है। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सपोर्ट रहता है। पुलिस की नौकरी से जो छुट्टियां लेते हैं वे घर पर बिताने के बजाय अपने अभिनय के शौक को पूरा करने में लगाते हैं। आनंद मई में 25 दिन के लिए यूरोप में माही फिल्म की शूटिंग के लिए जाने की तैयारी कर रहे हैं। 20 फरवरी को उन्होंने वीजा को आवेदन कर दिया है। आगरा में भी अब उनके चर्चे शुरू हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.