Move to Jagran APP

कार्रवाई का चाबुक चला तो चौड़ा हो गया रूई की मंडी चौराहा

पुलिस की मुस्तैदी से अतिक्रमण हटते ही रूई की मंडी को मिली जाम से मुक्ति, दुकानों के सामने से कब्जे हटने के बाद फर्राटा भरते रहे वाहन

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:00 AM (IST)
कार्रवाई का चाबुक चला तो चौड़ा हो गया रूई की मंडी चौराहा
कार्रवाई का चाबुक चला तो चौड़ा हो गया रूई की मंडी चौराहा

आगरा (जागरण संवाददाता): दिन बुधवार, समय दोपहर 12:32 बजे, स्थान रूई की मंडी चौराहा। कपड़ों के शोरूम के कर्मचारी ने जैसे ही सड़क किनारे स्टेचू रखा, गश्त करते दारोगा वहां पहुंच गए। स्टेचू को सड़क से हटा दुकान के काउंटर के सामने रखने को कहा। इसके बाद बाजार के अन्य दुकानदारों को भी सड़क पर कोई सामान न रखने की चेतावनी दी। पुलिस सुबह दुकान से रखा सामान अंदर करवा चुकी थी लेकिन कुछ लोगों ने दोपहर में फिर स्टेचू और अन्य सामान बाहर रखने का प्रयास किया। कुछ व्यापारियों ने थोड़ी गुंजाइश पाने को अनुनय की लेकिन पुलिस ने किसी को तरजीह नहीं दी। सभी को एक समान बताते हुए सहयोग करने की अपील की।

loksabha election banner

उधर, ट्रैफिक पुलिस ने चौराहे पर ऑटो और ई-रिक्शा को खड़ा नहीं होने दिया। दिन में अक्सर रूई की मंडी बाजार और चौराहे से निकलना मुश्किल होता है। बुधवार पुलिस कार्रवाई का चाबुक चलने के बाद वह सड़क और चौराहा चौड़ा नजर आ रहा था। वाहन आराम सेफर्राटा भरकर निकल रहे थे। चौराहे पर एक ओर देसी शराब ठेका और दूसरी तरफ मिठाई की दुकान है। यहां वाहन खड़ा होने और ग्राहकों की भीड़ के चलते अक्सर आए दिन जाम की स्थिति रहती है। मगर, बुधवार को दुकानों के सामने कोई भी वाहन सड़क पर नहीं खड़े थे।

रूई की मंडी चौराहे पर चारों ओर से वाहनों का रेला आने पर घंटों जाम की स्थिति रहती थी। रूई की मंडी चौराहे से भोगीपुरा तिराहे तक कुछ सौ मीटर की दूरी तय करने में आधा घंटे लगते थे। जबकि चौराहे से रूई की मंडी रेलवे फाटक तक का सफर करने के नाम से ही पसीने छूट जाते हैं। दोपहर एक बजे से पुलिस ने चौराहे से रेलवे फाटक तक दुकानों के सामने हो रहे अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया।

बाजार कमेटी ने भी खड़े किए हाथ

चौराहे पर यातायात सुचारू बनाने के लिए पुलिस के अतिक्रमण अभियान पर कुछ व्यापारियों ने सवाल भी उठाया। दुकानों के काउंटर अंदर करने के विरोध में वह बाजार कमेटी के पास गए। मगर, मामला जनहित से जुड़ा होने के चलते कमेटी ने हाथ खड़े कर दिए। उसने पुलिस का सहयोग करने की कहा।

पुलिस ने बना रखा था पैमाना

पुलिस ने चौराहे को अतिक्रमण मुक्त करने को पैमाना बना रखा था। सभी को अपने काउंटर नाली के पीछे रखने की कहा। दुकानों के सामने पड़े तिरपाल भी हटवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.