Move to Jagran APP

ताज के टिकट को पर्यटक हो रहे परेशान, सुविधा ही बनी यहां तो मुख्‍य कारण Agra News

पश्चिमी गेट टिकट विंडो से टिकट मिलने में हो रहे विलंब से पर्यटक परेशान हो रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 08:52 PM (IST)
ताज के टिकट को पर्यटक हो रहे परेशान, सुविधा ही बनी यहां तो मुख्‍य कारण Agra News
ताज के टिकट को पर्यटक हो रहे परेशान, सुविधा ही बनी यहां तो मुख्‍य कारण Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताज पर टर्न स्टाइल गेट लगने व मैग्नेटिक क्वॉइन शुरू होने के बाद पर्यटकों को लाइनों से राहत की उम्मीद थी। मगर पश्चिमी गेट टिकट विंडो से टिकट मिलने में हो रहे विलंब से पर्यटक परेशान हो रहे हैं। रविवार को भी यहां लंबी लाइनें लगीं। धक्के खाते हुए पर्यटकों का ताज दीदार का अनुभव कड़वा रहा।

loksabha election banner

ताज पश्चिमी गेट टिकट विंडो पर जगह पर्याप्त नहीं है। यहां सभी काउंटर भी एक साथ नहीं खुलते, इससे यहां लंबी लाइनें लग जाती हैं। रविवार को भी सुबह से यही नजारा पश्चिमी गेट टिकट विंडो पर रहा। इससे पर्यटक विशेषकर बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग परेशान दिखे। उन्हें आधा घंटे से अधिक समय तक टिकट के लिए टिकट विंडो पर इंतजार करना पड़ा। इसके बाद ही वो स्मारक में प्रवेश पा सके। एएसआइ को पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो को शिफ्ट करना है, लेकिन यह प्रस्ताव फेसिलिटेशन सेंटर के चलते अटक गया है। रविवार को ताज की टिकट विंडो से दिनभर में 21731 टिकट जारी हुए। ऑनलाइन टिकट बिक्री के आंकड़े उपलब्ध नहीं होने से दिनभर में 25 हजार से अधिक पर्यटकों ने ताज निहारा।

ऑनलाइन टिकट बुक कराएं

पर्यटकों को चाहिए कि वो ताज पर टिकट विंडो की लाइन में लगने की बजाय एएसआइ की वेबसाइट से ताज की ऑनलाइन टिकट बुक करा लें। इससे वो परेशानियों से बच सकते हैं।

ताज पर जारी हुए टिकटों की स्थिति

भारतीय, 18854

विदेशी, 2483

सार्क, 394

कुल, 21731 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.