Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 6th September 2019, जन्‍मी कृष्‍ण की आल्हादिनी शक्ति, नकली नोट बनाने वाला गैंग पकड़ में, रोडवेज बस हादसे में तीन की मौत

राधाष्‍टमी में ब्रज की धरा में उमड़ा जनसमुद्र। 35000 रुपए के नकली नोट बरामद। बरसाना से दर्शन कर लौट रहे थे बस यात्री।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 07:17 PM (IST)
Top Agra News of the Day 6th September 2019, जन्‍मी कृष्‍ण की आल्हादिनी शक्ति, नकली नोट बनाने वाला गैंग पकड़ में, रोडवेज बस हादसे में तीन की मौत
Top Agra News of the Day 6th September 2019, जन्‍मी कृष्‍ण की आल्हादिनी शक्ति, नकली नोट बनाने वाला गैंग पकड़ में, रोडवेज बस हादसे में तीन की मौत

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में शुक्रवार, छह सितम्‍बर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

बरसाना में राधाष्‍टमी का उल्‍लास

बरसाना के लाडि़ली जी मंदिर में राधाष्‍टमी का उल्‍लास छाया। हजारों की संख्‍या में भक्‍त आधी रात से ही श्री कृष्‍ण की आल्हादिनी श्शक्ति के दर्शन के लिए एकत्र हो गए थे। मूल नक्षत्र में जन्मी राधारानी का शुक्रवार को सुबह चार बजे से लगातार एक घंटा अभिषेक चला। दूध,दही,शहद, गाय का घी, इत्र, बूरा, 27 पेड़ों की पत्तियां, 27 जगह की रज, 27 कुओं का जल, सप्त अनाज, सात मेवा, सात फल से बारी- बारी से बृषभानु नंदनी के विग्रह का अभिषेक हुआ। अभिषेक के उपरांत महारानी को पीले रंग की फरुआ नुमा पोशाक धारण कराई गई। सेवायतों ने युगल स्वरूप की आरती उतारी। करीब 8 बजे राधारानी ने गुलाबी पोशाक धारण कर शीश महल से भक्तों को दर्शन दिए। सायं साढ़े पांच बजे राधारानी ने मंदिर परिसर की संगमरमर की छतरी से दर्शन दिए। ब्रज नगरी के हर मंदिर में राधाष्‍टमी की धूम रही।

पकड़ी गई नकली नोटों की खेप

एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट बनाने वाले गैंग के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्‍य लैपटॉप और कलर प्रिंटर की मदद से ₹ 100 के पुराने नकली नोट बनाते थे। एसटीएफ ने गैंग से ₹ 35,000 नकली नोट बरामद किये हैं।

गिरफ्तार सरगना का नाम ओमकार झा निवासी राजपुर चुंगी सदर है। अन्य आरोपितों के नाम अवधेश सविता निवासी शमसाबाद, शिवम तोमर निवासी कहरई ताजगंज, सुनील सिसौदिया निवासी धिमिश्री शमसाबाद और लाखन निवासी मियांपुर फतेहाबाद है। एसटीएफ ने सभी को शहीद नगर फेज दो से गिरफ्तार किया। गैंग ₹ 100 के नोटो की असली गड्डी की सीरीज को लैपटॉप में फोटो शॉप में जाकर स्कैन कर लेता था। इसके बाद ₹ 10 के स्टाम्प पेपर पर नकली नोटों को छापता था। इस पर सिल्वर तार की लाइन चिपका करके उसे डीसी मशीन में फिनिशिंग देकर असली जैसा बना देता था। इसके बाद अपने एजेंट्स के माध्यम से बाजार में खपा देता था।

लौट रहे थे बरसाना से दर्शन करके

मथुरा के थाना बरसाना के अंतर्गत गोवर्धन बरसाना रोड पर नगला जरेला के समीप रोडवेज बस हादसे का शिकार हो गई। बरसाना में राधा रानी का जन्म उत्सव के दर्शन करने के बाद श्रद्धालु रोडवेज से गोवर्धन रोड पर नगला जिला के समीप एक अज्ञात वाहन ने रोडवेज में टक्कर मार दी। टक्‍कर इतनी जोर की थी कि बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दौरान बरेली निवासी महिला प्रेमवती पत्नी झम्मन लाल, कासगंज में तैनात एचसीपी प्रताप सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं उपचार के दौरान इंदु सिंघल पत्नी संदीप निवासी मेहरा मोहल्ला थाना लालकुर्ती, मेरठ की मौत हो गई। जबकि रविन्द्र चौधरी घायल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.