आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में गुरुवार, पांच सितम्‍बर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

कीरत देवी की गोद में जन्‍म लेंगी राधारानी

जन्‍माष्‍टमी के बाद अब ब्रज में राधाअष्‍टमी की धूम है। राधा रानी का जन्‍मोत्‍सव मनाने के लिए बरसाना में गुरुवार सुबह से ही देशभर से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। शाम तक हर तरफ जनसैलाब ही नजर आ रहा है। लाडिली जी मंदिर में सखी गायन और सखी नृत्‍य हुआ। गहरवन की परिक्रमा लगाते श्रद्धालु राधे-राधे के जयकारे लगा रहे हैं। लग ही नहीं रहा कि रात हो चुकी है, इतनी चहल-पहल बरसाना की गलियों में है। शुक्रवार तड़के चार बजे कृपालु महाराज के कीर्ति मंदिर में कीरत देवी की गोद में राधा रानी जन्‍म लेंगी। इसके बाद अभिषेक होगा।

कश्‍मीर से आए 27 कैदी

कश्मीर की सेंट्रल जेल से गुरुवार को 27 और बंदियों को आगरा सेंट्रल जेल लाया गया। इन बंदियों को जम्मू से विशेष वाहन से खेरिया एयरपोर्ट पर लाया गया। वहां से कड़ी सुरक्षा में बंद वाहन में सेंट्रल जेल के अंदर ले जाकर वहां पहले से तैयार विशेष बैरक में निरुद्ध किया गया है। बंदियों के साथ दोपहर में जम्मू कश्मीर से अर्ध सैन्‍य बल के जवान आगरा पहुंचे। जम्मू कश्मीर से अब तक कुल मिलाकर 83 बंदी सेन्ट्रल जेल लाये जा चुके हैं। इससे पहले 26 बंदी और उसके बाद 22 अगस्त को 30 बंदी यहां भेजे गए थे। सुरक्षा के चलते जेल परिसर के आसपास और मुख्य गेट पर पीएसी की तैनात की गई है।

शिक्षक दिवस की रही धूम

शहर के स्‍कूलों में गुरुवार को शिक्षक दिवस की धूम रही। सभी स्‍कूलों में रंगारंग कार्यक्रम हुए। बच्‍चों ने शिक्षकों को उपहार भेंट किए। सेंट पॉल्‍स, सेंट कॉनरेड्स, सेंट पीटर्स, सेंट पैट्रिक्‍स, सेंट एंथनीज, डीपीएस, प्रील्‍यूड पब्लिक स्‍कूल, होली पब्लिक स्‍कूल, एमपीएस स्‍कूल में आयोजन हुए। इसके अलावा सामाजिक संस्‍था रेगुलर एड सोसायटी ने श्री दुर्गा प्रसाद स्‍कूल में बच्‍चों को किताबें भेंट कीं। पुरातन छात्रों ने भी अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। 

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप