Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 4th August 2019,रूट डायवर्जन ने थामा शहर,ट्रेन में फिर हुई लूट, खुद ही कर लिया अपना अपहरण, पौने तीन घंटे रेल ट्रैक थमा

कैलाश मेले के चलते शहर का ट्रैफिक परिवर्तित किया गया है। इंजीनियरों के बैग हुए ट्रेन में चोरी। कर्ज चुकाने को अपहरण की कहानी। अप और डाउन ट्रैक रहा बाधित।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 07:00 PM (IST)
Top Agra News of the Day 4th August 2019,रूट डायवर्जन ने थामा शहर,ट्रेन में फिर हुई लूट, खुद ही कर लिया अपना अपहरण, पौने तीन घंटे रेल ट्रैक थमा
Top Agra News of the Day 4th August 2019,रूट डायवर्जन ने थामा शहर,ट्रेन में फिर हुई लूट, खुद ही कर लिया अपना अपहरण, पौने तीन घंटे रेल ट्रैक थमा

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में शनिवार, चार अगस्‍त 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

कैलाश मंदिर पर मेला, शहर थमा 

सावन के तीसरे सोमवार को कैलाश मंदिर पर मेले का आयोजन के चलते शहर के ट्रैफिक की रास्‍ता बदल दी गई है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट किया है। इसलिए अगर आप घर से निकल रहे हैं तो संभलकर रूट का चयन करें। भीड़-भाड़े वाले रूट पर जाम में फंस सकते हैं। रविवार से ही पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिए हैं। सोमवार को मेला समाप्ति तक लागू रहेगा। 

24 घंटे बाद ट्रेन में फिर हुई लूट की वारदात

अभी ट्रेेेन में चोरोंं के पीछे भागते हुए मां बेटी के मौत के शिकार होने की घटना को बीते हुए अभी महज 24 घंटे ही बीते हैं कि ट्रेन के लुटेरों का आतंक फिर सक्रिय हो गया। रविवार को दिल्ली से मथुरा की ओर आ रही हीरा कुंड एक्सप्रेस के ए1 कोच में चोरों ने यात्रियों के तीन बैग पार कर दिए। यात्रियों ने जीआरपी थाना मथुरा में शिकायत दर्ज की है। हालांकि कार्यवाई के दौरान बैग स्लीपर कोच में पड़े मिल गए हैं लेकिन ज्वेलरी नगद रुपए और एटीम कार्ड को चोर ले उड़े हैं। जीआरपी जांच में जुट गई है।

सटटा के चलते किया खुद का अपहरण

दो बच्‍चों का बाप गलत लत में ऐसा फंसा कि खुद के अपहरण की कहानी ही रच डाली। बरहन के नगला धौकल निवासी 26 वर्षीय रविकांत शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। एक निजी फैक्ट्री में नौकरी कर वह परिवार का खर्च उठाता था। कुछ दिन पहले क्रिकेट मैच में सट्टा लगाकर कर्ज में डूब गया। कर्ज चुकाने को उसने अपराध का रास्ता चुन लिया। दोस्तों के साथ मिलकर अपने अपहरण की फर्जी कहानी बना ली और परिजनों को फिरौती को कॉल भी करा दिया। पुलिस ने युवक और उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर फर्जी कहानी का पर्दाफाश कर दिया।

रेलवे रही जाम

फीरोजाबाद जिले में कानपुर रेलखंड के मकखनपुर रेलवे स्टेशन पर अप व डाउन लाइन के सिग्नल फेल हो गए। तत्काल रेलवे की टीम को मौके पर भेजा गया। करीब पौने तीन घन्टे बाद दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर टीम ने सिगनल में आई खराबी को ठीक किया गया। तब कहीं जाकर ट्रेनों का संचालन सही रूप से किया जा सका। इस दौरान अप व डाउन की ट्रेनों को किताब लगाकर (स्टेशन अधीक्षक द्वारा ट्रेन चालक को सिगनल होने की जानकारी देने वाला लिखित पत्र) द्वारा चलाया गया। इस दौरान ट्रेन के एक स्टेशन को छोड़ दूसरे स्टेशन से निकलने के बाद ही दूसरी ट्रेन को निकाला गया। जिसके चलते एक दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित रही।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.