आगरा, जेएनएन। ताजनगरी में शुक्रवार, 30 अगस्‍त 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

बाल गृह में उल्टी दस्त से चार और की हालत बिगड़ी

राजकीय बाल गृह शिशु, मथुरा में मंगलवार से बच्चे उल्टी दस्त से बीमार हो रहे हैं। गुरुवार तक 12 बच्चों की तबीयत खराब हो चुकी थी। इनमें आगरा के एसएन अस्पताल में भर्ती दो बच्चों गोपाल और वंशिका ने गुरुवार को दम तोड़ दिया था। जबकि चार अन्य में दो की हालत शुक्रवार को भी नाजुक बनी हुई थी। बच्चों की बीमारी और बाल गृह में अव्यवस्थाओं को लेकर डीएम द्वारा जांच कराई गई। डीएम की जांच रिपोर्ट के बाद शासन ने शुक्रवार को बाल गृह प्रभारी भुवनेश कुमार को निलंबित कर दिया है।

एक से अधिक उत्‍पाद होंगे ODOP में शामिल

सर्किट हाउस में एक जनपद एक योजना ईको सिस्‍टम लेदर एवं मार्बल इनले के अध्‍ययन को लेकर बैठक में पहुंचे प्रमुख सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं निर्यात प्रोत्साहन नवनीत सहगल। कहा कि मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में एक ट्रिलियन की इकॉनोमी बनानी है। इसमें एमएसएमई का महत्वपूर्ण योगदान होगा। एक जिला एक उत्पाद योजना में अब जिले के दूसरे उत्पाद को लेने पर विचार किया जा रहा है। इसी कड़ी में आगरा में लेदर और मार्बल इनले उद्योग के परेशानियों और समस्याओं को जाना है। सरकार निर्णय लेगी तो मार्बल को भी एक जिला एक उत्पाद योजना को शामिल किया जाएगा।

आर्मी ट्रेन से टूटी ओएचई लाइन

आगरा से गुजर रही सेना की विशेष ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन को बिना रुके ही यहां से निकलना था। ट्रेन में काफी ऊंचाई तक सामान रखा हुआ था। इसके कारण आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से जैसे ही ट्रेन निकली तो प्लेटफार्म पर लगी टीन शेड सामान से टकराकर टूट गई। इसके बाद ट्रेन बिल्लोचपुरा स्टेशन से गुजरी तो सामान से टकरा कर OHE लाइन टूट गई। लाइन टूटने के कारण आर्मी ट्रेन जहां की तहां खड़ी हो गई। इसके अलावा डाउन लाइन से गुजरने वालीं करीब आधा दर्जन गाडिय़ों का संचालन भी बाधित हो गया। सूचना पर रेलवे अधिकारी मौके पर दौड़े और आनन फानन में लाइन को ठीक किया गया।

 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस