आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल की सोमवार, 29 जुलाई 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

संघ्‍ा प्रमुख ने धारा 370 खत्‍म करने के दिए संकेत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को वृंदावन में कश्मीर में धारा 370 व 35 ए खत्म करने की संतों की मांग पर सहमति जताते हुए उन्होंने जल्द ही संतों की इच्छा पूरी होने का इशारा भी किया। उन्‍होंने यहां संतों के साथ मिलकर राष्‍ट्र निर्माण पर भी चर्चा की। साथ ही संत हंस देवराह बाबा का आशीर्वाद भी लिया।

एपको के वाइस प्रेसीडेंट की पत्नी और बेटे समेत मौत

लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर सोमवार की शाम पांच बजे हुए हादसेे में कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी एपको के वाइस प्रेसीडेंट रतन प्रकाश की पत्‍नी व बेटे समेत मृत्‍यु हो गई। वे परिवार के साथ अपनी निजी कार से नोएडा से लखनऊ जा रहेे थे।

उनकी बेटी की हालत गंभीर है और उसे सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया है। कार में बड़ी मात्रा में कैश भी रखा हुआ था। रतन प्रकाश नोएडा में सेक्‍टर 50 स्थित आम्रपाली ईडन पार्क के निवासी थे। बरामद कैश यूपीडा के दफ्तर में जमा कराया गया है।

गायों को छोडि़ए, यहां तो गोशाला की ही बेकदरी

सूबे की सरकार बेसहारा गोवंश के रखरखाव के लिए बेहद संवेदनशील है। ग्राम पंचायतों में गोशाला बनवाने के निर्देश दिए गए। आगरा जिले की सबसे बड़ी गोशाला का निर्माण खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के चीत गांव में किया जा रहा है। इस गोशाला के उद्घाटन की प्रस्‍तावित तारीख भी गुजर गई लेकिन कार्यदायी संस्‍था निर्माण ही पूरा नहीं करा पाई। ग्रामीणों ने यहां लाकर बेसहारा गोवंश को छोड़ दिया है। बारिश के पानी की निकासी न होने से गोशाला तालाब समान बन गई और गायों को विचरण में भी दिक्‍कत हो रही है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप