Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 28th August 2019,थाने में आत्‍मदाह का प्रयास, दीक्षांत समारोह में राज्‍यपाल, समान शिक्षा को दंडवत मार्च

सुनवाई न होने पर मथुरा के थाना सुरीर में दंपती ने खुद को लगाई आग। वेटनरी विश्‍वविद्यालय का दीक्षांत समारोह। फीरोजाबाद से मैनपुरी तक अनूठा मार्च।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 06:39 PM (IST)
Top Agra News of the Day 28th August 2019,थाने में आत्‍मदाह का प्रयास, दीक्षांत समारोह में राज्‍यपाल, समान शिक्षा को दंडवत मार्च
Top Agra News of the Day 28th August 2019,थाने में आत्‍मदाह का प्रयास, दीक्षांत समारोह में राज्‍यपाल, समान शिक्षा को दंडवत मार्च

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में बुधवार, 28 अगस्‍त 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner


थाने में दंपती ने लगाई खुद को आग
मथुरा के सुरीरकलां निवासी जोगेंदर सिंह की पत्नी चंद्रवती से 23 अगस्‍त को मुहल्ले के एक व्यक्ति ने मारपीट की थी। इस प्रकरण में पुलिस ने चंद्रवती का मेडिकल कराया, लेकिन एफआइआर दर्ज नहीं की। आरोपित पर कार्रवाई के लिए दंपती रोजाना थाने के चक्कर भी लगा रहे थे। बुधवार सुबह दंपती घर से मिट्टी का तेल डालकर 15 वर्षीय बेटे जगदीश के साथ थाने पहुंच गए। दंपती से मिट्टी के तेल की गंध आने से पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई। पुलिसकर्मियों के मामले की जानकारी करने पर दंपती ने आग लगा ली। घटना को लेकर प्रशासन में हड़कंप मच गया। आइजी ए. सतीश गणेश के साथ रैपिड एक्‍शन फोर्स (RAF) मौके पर पहुंच गई। IG ने चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


मथुरा में प्रदेश की महाममहिम
पंडित दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान संस्थान के 9 वें दीक्षांंत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पहुंची। उनके साथ कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्‍मी नारायण एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व निदेशक मंगला राय भी थे।
समारोह में 94 छात्रों को उपाधियां दी गईं। राज्‍यपाल ने छात्रों को बधाई दी। इसके बाद अपने संबोधन में कहा कि राष्‍ट्र के विकास के लिए बेहतर शिक्षा पद्वति जरूरी है। उन्‍होंने देश की अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने के लिए कहा कि भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने में पशु धन का बड़ा योगदान है।


मांग को लेकर अनूठा संकल्‍प

बिहार के बलिया जिले के बैरया के रहने वाला राधेश्‍याम यादव सरकार से अपनी मांग पूरी कराने को लेकर अनूठे मार्च पर निकला। फीरोजाबाद के शिकोबाद से मैनपुरी तक दंडवत मार्च निकाल देश में एक समान शिक्षा की मांग उठा रहा है। जमीन पर लेटकर इतनी दूरी तय करने का संकल्प लेकर बुधवार को राधेश्‍याम शिकोहाबाद पहुंचे और पूर्व मंत्री अशोक यादव के आवास से यात्रा शुरू की। इससे पहले राधेश्याम ने हरिद्वार पतंजलि आश्रम से पीएम आवास तक की यात्रा की थी। राधेश्‍याम हर दिन सात से आठ किमी की दंडवत यात्रा करेंगे। उनके साथ टीम के अन्य सदस्य पर्चे बांटते हैं। मैनपुरी तक पहुंचने का लक्ष्य आठ दिन का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.