आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, 26 नवंबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

चप्‍पे पर चप्‍पे पर रहेगी सुरक्षा

वृंदावन के अक्षय पात्र में गुरुवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन होना प्रस्‍तावित है। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को मंगलवार से ही सुदृढ़ कर लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है। सुरक्षा एजेंसियों ने कार्यक्रम स्थलों से लेकर बांकेबिहारी मंदिर और राष्ट्रपति के रूट का मुआयना कर सुरक्षा के बंदोबस्त की जानकारी हासिल की। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सेफ हाउस से लेकर रूट और यातायात व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। वायुसेवा के हेलीकॉप्टरों ने अक्षयपात्र परिसर में बने हेलीपैड पर लैंडिंग ट्रायल पूरा कर राष्ट्रपति के दौरे को हरी झंडी दे दी है।

कांचनगरी की इकाइयों को नोटिस

प्रदूषण का स्‍तर इस समय हर जगह बढ़ा हुआ है। राजधानी दिल्‍ली से लेकर समूचे उत्‍तर भारत में चिंता का विषय है। कांचनगरी फीरोजाबाद में मंगलवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने औद्योगिक आस्थान में गंदगी फैलाने पर आधा दर्जन इकाइयों को नोटिस थमा दिया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा कराई मॉनीटरिंग में आरएसपीएम (पीएम-10) मानक तीन गुना से अधिक निकला है। इस पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने नगला भाऊ स्थित औद्योगिक आस्थान का निरीक्षण किया था। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने यहां औद्योगिक आस्थान की आधा दर्जन इकाइयों को नोटिस थमाए हैं।

डेंगू का प्रकोप जारी

नवंबर माह समाप्ति की ओर है। कहा यह जाता है कि डेंगू का मच्‍छर इस समय तक खत्‍म हो जाता है लेकिन इस वर्ष डेंगू का प्रकोप अब तक जारी है। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में डेंगू के सात और मलेरिया के तीन नए मरीज मंगलवार को सामने आए हैं। एसएन की माइक्रोबायोलॉजी लैब की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस वर्ष अब तक आगरा में 94 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इधर मलेरिया के मामले भी कम नहीं हुए हैं। बड़े पैमाने पर लोगों के बुखार से पीडि़त रहने के बावजूद नगर निगम की ओर से फॉगिंग के नाम पर खानापूरी की जा रही है। बस वीआइपी इलाकों में भी फॉगिंग हो रही है।

 

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस