आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में शनिवार 23 जून की शाम तक के प्रमुख समाचारों इस प्रकार रहे-

पेयजल को आत्मदाह का प्रयास

फीरोजाबाद के थाना उत्तर क्षेत्र के मुहल्ला कैलाशनगर में पिता सहित तीन बहनों ने आत्मदाह का प्रयास किया। इसके पीछे कारण पेयजल संकट था। मुहल्ले की गली नंबर नौ में 30-32 परिवार रहते हैं। इसमें पिछले नौ महीने से पानी का बड़ा संकट है। लोगों को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए दूर से पानी भरकर लाना पड़ता है। गली में रहने वाले वीरेंद्र कुमार शर्मा पुत्र हरीनंदन का दूसरे नल से पानी भरने को लेकर पत्नी निर्मला से विवाद हो गया। कहासुनी बढऩे पर वीरेंद्र ने आग लगाकर आत्महत्या करने का ऐलान कर दिया। पिता को आत्मघाती कदम उठाते देख उनकी बेटियों ने केरोसिन से भरी कैन अपने कब्जे में ले ली और बारी- बारी से अपने ऊपर केरोसिन छिड़क लिया। पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाबुझाकर मामला शांत कराया।

पूर्व मंत्री बेटे के साथ फिर हाथी पर सवार

पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन रविवार को अपने बेटे और पूर्व एमएलसी वीरू सुमन के साथ बसपा में शामिल हो गए। उन्होंने बसपा की राष्ट्रीय स्तर की लखनऊ की बैठक में बसपा प्रमुख मायावती के सामने पार्टी की सदस्यता ली। नारायन सिंह सुमन 2007 से 2012 तक बसपा सरकार में उद्यान मंत्री रहे। 2016 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पिता पुत्र को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद नारायण सिंह रालोद की टिकट पर 2017 का विधान सभा चुनाव लड़ा। आज दोनों ने लखनऊ में हुई पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में फिर सदस्यता ली।

अपहरण में जिपं अध्यक्ष के रिश्‍तेदार गिरफ्तार

संजय प्लेस स्थित होटल पीएल पैलेस से अपहरण के प्रयास में जिपं अध्यक्ष के रिश्‍तेदारों को गिरफ्तार किया गया। मामला शनिवार रात का था, जिसमें रविवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। होटल में पत्नी के साथ ठहरे हुए जिला पंचायत सदस्य जनक सिंह को सतीश बघेल और पंकज बघेल जोकि जिपं अध्यक्ष राकेश बघेल के साले बताए जा रहे हैं ने कमरे से खींचने का प्रयास किया। सिक्योरिटी की वजह से समय रहते पुलिस को मौके पर सूचित कर दिया गया और दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी हो गई।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस