आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, 22 अक्‍टूबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

त्‍योहार पर अटका करोड़ों का लेन-देन

देश में सरकारी बैंकों का विलय होने का विरोध कर रहे बैंककर्मी मंगलवार को हड़ताल पर रहे। दीपावली जैसे त्‍योहार पर एक दिवसीय हड़ताल से करोड़ों रुपये का लेन-देन अटक जाने से कारोबारी वर्ग खासा प्रभावित रहा। ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन व बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर आगरा मंडल में बैंककर्मियों ने कार्य से विरत रहते हुए प्रदर्शन किया।

थाईलैंड की पर्यटक से बदतमीजी

ताजमहल घूमने आई थाईलैंड की पर्यटक से मंगलवार को फोटोग्राफर्स ने बदतमीजी कर दी। भारतीय परिधान और श्रंगार में जब थाईलैंड की सी मय्यानन ताज महल के दीदार के लिए पहुंची तो उन पर फोटोग्राफर्स ने साथ फ़ोटो खींचने का दवाब बनाया। पर्यटक के इंकार के बावजूद रॉयल गेट और सेंट्रल टैंक तक फोटोग्राफर्स पीछे पड़े रहे। इतना ही नहीं गाइड कुर्बान अहमद से भी अभद्रता कर दी। मामले में पर्यटक और गाइड ने संरक्षण सहायक अंकित नामदेव से फोटोग्राफर्स की शिकायत की है।

हेमा की पदयात्रा पूर्ण

मथुरा की सांसद हेमामालिनी की पदयात्रा मंगलवार को पूर्ण हुई। राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर हेमा ने दो अक्‍टूबर से अपने संसदीय क्षेत्र में अलग-अलग पदयात्रा आरंभ की थीं। मंगलवार को उन्‍होंने बाजना की पत्थर मंडी से पदयात्रा आरंभ कर पुलिस चौकी के पास पहुंचकर संपन्‍न की। सांसद ने कहा कि पीएम मोदी ने गांधीजी के सपने को साकार करने का लक्ष्य तय किया है। इसलिए हम सब को मिलकर यह लक्ष्य हासिल करना है।  

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप