Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 21st September 2019, एटा में विस्‍फोट, ताजनगरी में योगी, मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ताज के कायल

एटा के आवासीय इलाके में पटाखा बनाने की फैक्‍ट्री में धमाके से सात की मौत। सीएम योगी ने आगरा आकर की वीडियो कांफ्रेंसिंग मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ने देखा ताजमहल।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 07:48 PM (IST)
Top Agra News of the Day 21st September 2019, एटा में विस्‍फोट, ताजनगरी में योगी, मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ताज के कायल
Top Agra News of the Day 21st September 2019, एटा में विस्‍फोट, ताजनगरी में योगी, मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ताज के कायल

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में शनिवार, 21 सितंबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

prime article banner

मकान में आतिशबाजी में धमाका, सात मरे

एटा के मिरहची कस्बा में आतिशबाजी में हुए भीषण विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोग घायल हुए हैं। घायलों में से सात को यहां से रेफर कर दिया गया। जिस मकान में विस्फोट हुआ वह पूरी तरह जमींदोज हो गया तथा आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए। हवा में लहरातीं लाशें घटनास्थल से 50 मीटर दूर तक जा गिरी। 15 मिनट तक रह-रहकर धमाके होते रहे। जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने गृह मंत्री से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को आगरा आकर यहां गृह मंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिंग की। खेरिया एयरपोर्ट पर हवाई जहाज से उतरने के बाद सीएम सीधे कलक्‍ट्रेट पहुंचे। यहां उन्‍होंने स्‍टेट डॉट एनआइसी सभागार में पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लिया। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उत्‍तर प्रदेश सहित देशभर के सभी मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग की थी। इसके बाद सीएम ने एक व्‍यक्तिगत कार्यक्रम में भाग लिया।

मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ने देखा ताज

मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमाजीन बतुल्गा ने ताजमहल का दीदार किया। निर्धारित समय से एक घंटा देरी से मंगोलियन राष्‍ट्रपति यहां पहुंचे। शिल्पग्राम पर मंगोलियन राष्‍ट्रपति का स्‍वागत पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने किया। ताजमहल को वीवीआइपी विजिट के चलते दो घंटे पर्यटकों के लिए बंद रखा गया। इससे पर्यटक खासा परेशान रहे। मंगोलिया के राष्‍ट्रपति ताजमहल की खूबसूरती के मुरीद हो गए और उन्‍होंने ताज के सौंदर्य की जमकर प्रशंसा की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.