Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 21st November 2019, ABVP की कार्यसमिति बैठक, पूर्वा एक्‍सप्रेस में लूट, बुल्‍गारिया की डिप्‍टी पीएम ने देखा ताज

एबीवीपी के राष्‍ट्रीय अधिवेशन के लिए आगरा में जुटे पदाधिकारी। पूर्वा एक्‍सप्रेस में सशस्‍त्र बदमाशों का धावा भारत और बुल्‍गारिया के बीच बन सकते हैं कारोबारिक रिश्‍ते।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 08:39 PM (IST)
Top Agra News of the Day 21st November 2019, ABVP की कार्यसमिति बैठक, पूर्वा एक्‍सप्रेस में लूट, बुल्‍गारिया की डिप्‍टी पीएम ने देखा ताज
Top Agra News of the Day 21st November 2019, ABVP की कार्यसमिति बैठक, पूर्वा एक्‍सप्रेस में लूट, बुल्‍गारिया की डिप्‍टी पीएम ने देखा ताज

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में गुरुवार, 21 नवंबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

एबीवीपी की राष्‍ट्रीय कार्यसमिति बैठक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्‍ट्रीय अधिवेशन शुक्रवार से आगरा में आरंभ होने जा रहा है। गुरुवार को राष्‍ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें एबीवीपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डॉक्टर एस सुबैया ने कहा कि छात्र हित से जुड़े मुद्दों पर एबीवीपी को वामपंथियों के साथ आंदोलन करने में कोई गुरेज नहीं है लेकिन जब जेएनयू में भारत तेरे होंगे टुकड़े-टुकड़े के नारे लगते हैं तो यह चिंतनीय है। डा. सुबैया ने कहा कि आज एमएचआरडी के विरोध में दिल्ली मे एबीवीपी के प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि एबीवीपी छात्र हित के लिए सतत आंदोलन कर रही है यह आंदोलन सरकार के विरोध में भी किए जा रहे हैं।

पूर्वा एक्‍सप्रेस में यात्रियों से मारपीट व लूट

नई दिल्‍ली से बिहार जा रही पूर्वा एक्‍सप्रेस में बुधवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया। यात्रियों से हथियारों के बल पर लूटपाट की गई। जिसने विरोध किया, उसे बेल्‍टों से पीटा गया। लूट की वारदात अलीगढ़ से टूंडला के बीच हुई। यात्रियों से हजारों की नकदी, मोबाइल लूट लिए। कई यात्री घायल हुए हैं। घायलों को टूंडला सीएचसी पर भर्ती कराया गया है। इधर जीआरपी थाना पुलिस सीमा विवाद के चलते यात्रियों को टरकाती रही। यात्रियों ने टूंडला जीआरपी थाना पहुंच कर तहरीर दी।

ताज की खूबसूरती में खोयीं बुल्‍गारिया की डिप्‍टी सीएम

दुनिया की सबसे खूबसूरत इमारत ताजमहल की सुंदरता में बुल्‍गारिया की डिप्‍टी सीएम भी मंत्रमुग्‍ध हो गईं। बुल्गारिया की उपप्रधानमंत्री मारियाना निकोलोवा ने गुरुवार को ताज का दीदार किया। इससे पूर्व उन्होंने भारत-बुल्गारिया के बीच आपसी संबंधों व व्यापार को बढ़ावा देने को जूता उद्यमियों के साथ बैठक भी की। उन्‍होंने हाईवे स्थित डावर फुटवियर इंडस्ट्रीज की विजिट भी की। दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ाने और आपसी संबंधों को बेहतर बनाने पर मंथन किया गया। आगरा के उद्यमियों को बुल्गारिया में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.