आगरा, जेएनएन। ताजनगरी में गुरुवार 20 जून की शाम तक के प्रमुख समाचार ये रहे-

ताज के आसपास सफाई होगी सुचारू

विश्वदाय स्मारक ताजमहल के इर्द-गिर्द दो किलोमीटर के दायरे में दो दिन से ठप पड़ी सफाई व्यवस्था शुक्रवार से सुचारू हो जाएगी। प्राइवेट कंपनी भारतीय विकास गु्रप के कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली है। गुरुवार को जिला प्रशासन ने मामले में हस्तक्षेप किया। डीएम एनजी रवि कुमार ने कंपनी को 27 लाख रुपये के भुगतान के निर्देश दिए हैं। इस पर कंपनी ने भी कर्मचारियों को बकाए वेतन के भुगतान का भरोसा दिया है।

दरवेश हत्याकांड में चश्मदीद के बयान

उप्र बार कौंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह हत्याकांड के मामले में चश्मदीद गवाह मैनपुरी में तैनात सब इंस्पेक्टर सतीश यादव के बयान गुरुवार को हुए। हालांकि उसमें कुछ खास सामने नहीं आई है। पुलिस को सतीश यादव ने बताया कि वह वर्ष 2012 से दरवेश सिंह को जानता था। मेरठ में तैनाती के दौरान परिचय हुआ था। घटना वाले दिन वह चैंबर से मिठाई खाकर चंद कदम दूर ही पहुंचा था। तभी गोलियों की आवाज सुनाई दी। वह वापस लौटा तो दरवेश व मनीष लहूलुहान हालत में पड़े थे।

वंदे भारत एक्सप्रेस का सफल ट्रायल

दिल्ली से वाराणसी को जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार और गुरुवार को नई दिल्ली से कानपुर के मध्य दौड़ेगी। गुरुवार को हुआ इसका ट्रायल सफल रहा है। इस रूट पर अभी ट्रेन के और भी ट्रायल किए जाएंगे। वर्तमान में इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में पांच दिन नई दिल्ली से वाराणसी के मध्य हो रहा है। गुरुवार को नई दिल्ली से कानपुर सेंट्रल के मध्य ट्रायल किया गया।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस