आगरा, जेएनएन। आगरा महानगर में 15 जून को शाम पांच बजे तक प्रमुख खबरें ये रहीं-

महावीर नाले पर चला महाबली

मुस्लिम बाहुल्‍य इलाके मंटोला में नगर निगम ने शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस नाले पर अवैध कब्‍जा कर रखा था। बरसों से किसी भी अधिकारी की हिम्‍मत नहीं हुई कि यहां से कब्‍जे हटा सके। बड़ी संख्‍या में पुलिस बल के साथ निगम कर्मियों

की टीम पहुंची। एक व्‍यक्ति ने टीम पर पथराव किया तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। इसके बाद महाबली ने अवैध निर्माणों को ढहा दिया और नाले की सफाई भी कराई गई। इस नाले में चमड़े की कतरनें डाली जाती हैं।

डॉक्टर का बेटा गिरफ्तार

शहर के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. हरीश चंद्रा के बेटे को हत्या की सुपारी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। डॉ. अनुभव की पत्नी के जिम ट्रेनर के साथ अवैध संबंध थे। डॉक्टर को जब जानकारी हुई तो उसने पत्नी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं मानी। पत्नी भी डॉक्टर है। पत्नी के न मानने पर डॉक्टर ने फीरोजाबाद के एक शूटर को पांच लाख की सुपारी जिम ट्रेनर की हत्या के लिए सुपारी दी थी। हत्या को अंजाम दिए जाने से पूर्व ही सिकंदरा पुलिस ने डॉक्टर, शूटर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पांच सितारा होटल में गांठा जमकर रौब

शहर के प्रमुख पांच सितारा होटल अमर विलास में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। अधिकारी बनकर पहुंचा पश्चिम बंगाल का सौम्यजीत सान्याल होटल में खाना खाने के बाद बीमार होने का ड्रामा करने लगा। इसके बाद वह फ्री में कमरा पाना चाहता था। होटल प्रबंधन ने समझाने की कोशिश की तो खुद को अधिकारी बताते हुए उसने कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से पहचान बता दी। राष्‍ट्रपति के साथ अपना फोटो भी दिखाने लगा। होटल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने सान्‍याल को गिरफ्तार कर लिया। उसके मोबाइल में सभी केंद्रीय नेताओं और बड़े अधिकारियों के साथ 52 फोटो हैं। इनमें बांग्लादेश और भारत के राष्ट्रपति के साथ भी उसके फोटो हैं। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले सान्‍याल ने अभी तक पुलिस को अपना सही पता नहीं बताया है।

सिर पर पट्टी और हेलमेट पहनकर डॉक्‍टरों ने किया इलाज

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट का एसएन मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्‍टरों ने अनूठे अंदाज में विरोध जताया। जूनियर डॉक्टरों ने सिर पर पट्टी बांधकर और हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज किया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के साथ एसएन के जूनियर डॉक्टराेें ने सुरक्षा की मांग की। शनिवार को इलाज के लिए एसएन पहुंचे मरीज भी नजारा देख चौंक गए। सुबह ओपीडी में जूनियर डॉक्टर सिर पर पट्टी बांधकर पहुंचे। कई जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी में हेलमेट लगाकर मरीजों को परामर्श दिया। नेत्र रोग, कैंसर रोग, मेडिसिन, बाल रोग, स्त्री रोग सहित अन्य ओपीडी में जूनियर डॉक्टरों के सिर पर पट्टी बंधी देख मरीज और तीमारदार सहम गए। आइएमए आगरा ने 17 जून सुबह छह बजे से 18 जून सुबह छह बजे तक हड़ताल की चेतावनी दी है।

दरवेश का हत्यारोपित चौथे दिन भी वेंटिलेटर पर

आगरा। बहुचर्चित दरवेश हत्याकांड का मुख्य आरोपित चार दिन बाद भी वेंटिलेटर पर है। 12 जून को दीवानी परिसर में अधिवक्ता अरविंद मिश्रा के चैंबर में अधिवक्ता मनीष शर्मा ने नवनिर्वाचित उप्र बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोलियां दाग दी थीं। इस दौरान मनीष पर भी दूसरी ओर से गोलियां चली थीं। पुलिस आनन फानन में मनीष को रेनबो हॉस्पिटल ले गई थी जहां से उसके परिजन उसे मेदांता मेडिसिटी, गुरुग्राम ले गए थे। बताया जा रहा है कि मनीष की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। इधर पुलिस हत्याकांड की गहन जांच में जुटी हुई है। घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर फोंरेसिक जांच के लिए भी भेजे जा रहे हैं।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप